उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर डीएम ने कर्मचारियों का रोका वेतन

By

Published : Nov 4, 2020, 11:36 AM IST

झांसी के जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य केंद्रों का औचक निरीक्षण किया. डीएम ने अव्यवस्थाओं पर कड़ा रुख अपनाते हुए कर्मचारियों के वेतन को रोके जाने के निर्देश दिए हैं.

स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल होने पर नहीं मिलेगा वेतन.
स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल होने पर नहीं मिलेगा वेतन.

झांसी : जिलाधिकारी आंद्रा वामसी मंगलवार को गुरसराय, बामौर और मोंठ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में अचानक निरीक्षण करने के लिए पहुंचे. निरीक्षण के दौरान अस्पताल की कई कमियां सामने आईं. जिसके बाद जिलाधिकारी ने चिकित्सा अधीक्षक समेत कई कर्मचारियों के वेतन रोके जाने के निर्देश दिए. इसके अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गुरसराय पर गंदगी पाई जाने के साथ ही स्टोर अव्यवस्थित मिलने और अव्यवस्थाओं पर जिलाधिकारी ने सीएचसी प्रभारी का वेतन रोके जाने के निर्देश दिए हैं.

कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई

जिलाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बामौर का भी निरीक्षण किया. यहां स्टॉक को लेकर जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर की और स्टोर कीपर का वेतन रोके जाने के निर्देश दिए. जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान कई कक्षों का दौरा किया. डीएम ने गुरसराय व बामौर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जर्जर इमारतों को गिराए जाने के भी आदेश दिए.

कमियों को सुधारने की दी चेतावनी

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने बामौर और गुरसराय के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रही स्वास्थकर्मियों की रिक्तियों को भी जल्द ही भरने की बात कही. जिसमें स्वीपर, वार्ड बॉय, नर्स, एएनएम, डॉक्टर आदि शामिल हैं. गुरसराय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में मरीजों के तीमारदारों के लिए बने शौचालयों पर ताला दिखने पर भी डीएम ने जवाब मांगा. जिलाधिकारी ने लापरवाह कर्मचारियों को हिदायत देते हुए कहा कि जब तक कमियों को पूरा नहीं किया जाता है, तब तक उनका वेतन रुका रहेगा. कमियों को पूरा किया जाने के बाद वे फिर से निरीक्षण करेंगे और सुधार होने पर वेतन दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details