उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

MES कामगार यूनियन के वार्षिक सम्मेलन में सुविधाओं को बेहतर करने की उठी मांग

झांसी में एमईएस कामगार यूनियन सीडब्लूई एरिया झांसी के वार्षिक सम्मेलन में कामगारों की समस्याओं को उठाया गया. अध्यक्ष रतीराम वजनिया ने कहा कि मौजूदा सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाएं कामगार मजदूरों को उपलब्ध नहीं कराई जा रही है.

By

Published : Jan 13, 2021, 10:42 PM IST

वार्षिक सम्मेलन.
वार्षिक सम्मेलन.

झांसी:एमईएस कामगार यूनियन सीडब्लूई एरिया झांसी के वार्षिक सम्मेलन में कामगारों की समस्याओं को उठाया गया. इसके साथ ही कामगारों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया गया. अध्यक्ष रतीराम वजनिया ने कामगार यूनियन के कार्यरत मजदूरों की समस्याओं को उठाया और कहा कि मौजूदा सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाएं कामगार मजदूरों को उपलब्ध नहीं कराई जा रही है.

मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य मौजूद रहे. विशिष्ट अतिथि के रूप में कर्नल आरएस विष्ट एवं गैरिसन इंजीनियर मेजर दीपक कुमार मौजूद रहे. एरिया जनरल सेक्रेटरी नजर अली ने यूनियन की वार्षिक प्रगति आख्या पढ़कर सुनाई. भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय से मांग की कि केन्द्र सरकार के द्वारा सभी विभागों में सेवानिवृत्ति के दिन ही चैक के द्वारा भुगतान कर दिया जाता है जबकि एमईएस इस नियम से अछूता है. एमईएस कामगार मजदूरों पर तत्काल यह नियम लागू किया जाए.

इस अवसर पर सोम प्रकाश मखौरया, नितेश बाजपेयी, अजहर अली, आनन्द शुक्ला, राजेन्द्र कुमार, सादिक बख्श, संतोष राय, प्रवीण कुमार, राकेश बाबू, प्रमोद कुमार, जयकरण, द्वारिका प्रसाद, होरो, संतोष कुमार पाण्डेय, कृष्ण कुमार, रहीसउददीन काजी, गौरव झारखड़िया, दीपक तिवारी आदि उपस्थित रहे.

इसे भी पढ़ें-झांसी में सड़क की गुणवत्ता पर लोगों ने उठाये सवाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details