उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मंडलीय समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिया ये निर्देश

By

Published : Dec 19, 2020, 2:26 PM IST

झांसी में स्वास्थ्य विभाग के अपर निदेशक डॉ. वीके सिन्हा ने मंडलीय समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देशित किया है कि मऊरानीपुर और बबीना में सिजेरियन प्रसव की सुविधा शुरू की जाये.

बैठक करते अधिकारी.
बैठक करते अधिकारी.

झांसी:स्वास्थ्य विभाग के अपर निदेशक डॉ. वीके सिन्हा ने शुक्रवार को मंडलीय समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि मऊरानीपुर और बबीना में सिजेरियन प्रसव की सुविधा शुरू की जाए. उन्होंने कहा कि उच्च जोखिम वाले प्रसव की संख्या का अनुमान लगायें और इन्हें केंद्रों पर कराने की व्यवस्था करें. अपर निदेशक ने कहा कि अगर सिजेरियन प्रसव केन्द्रों पर नहीं हो रहे हैं, तो इसका मतलब वे निजी अस्पतालों में हो रहे हैं. ऐसे में जनता को वित्तीय बोझ से बचाने के लिए एचआरपी की सूची पहले से ही तैयार कर लें.

समीक्षा बैठक करते अधिकारी.
सभी इकाइयों को संचालित करने के निर्देश

बैठक में अपर निदेशक ने आरबीएसके टीम को ज्यादा से ज्यादा बच्चों के चिन्हिकरण के लिए निर्देश दिया. इसके अलावा पहले इकाईयों की क्रियाशीलता बढ़ने और मानव संसाधन की कमी को दूर करने को भी कहा है. उपलब्ध संसाधनों को रि-लोकेट करके इकाइयों को जरूर संचालित किया जाये.

मंडलीय समीक्षा बैठक में मौजूद अधिकारी.
पिछले महीने के कामों की समीक्षा

अपर निदेशक कार्यालय सभागार में मंडलीय समीक्षा बैठक का संचालन एनएचएम के मण्डलीय परियोजना प्रबंधक आनंद चौबे ने किया. बैठक में मंडलीय परियोजना प्रबंधक ने पीपीटी के माध्यम से जिले में पिछले महीने में आयुष्मान भारत योजना, प्रजनन, महिला, नवजात शिशु, बाल एवं किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रमों में किए गए कामों की जानकारी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details