उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 4, 2021, 10:37 PM IST

ETV Bharat / state

लोकतंत्र में 'ठोक दो' की भाषा नहीं हो सकती : अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के झांसी में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी पहुंचे. उन्होंने सीएम योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि लोकतंत्र में 'ठोक दो' की भाषा नहीं हो सकती.

Etv
अखिलेश यादव

झांसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को झांसी में प्रेस कांफ्रेंस की. पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लेने आए अखिलेश यादव ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला. अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश से भाजपा सरकार की जल्द ही विदाई होने वाली है.

वीडियो रिपोर्ट
अखिलेश ने सीएम की भाषा पर उठाए सवालअखिलेश यादव ने कहा कि जो लोग रामराज का सपना दिखा रहे थे, उनके राज में पुलिस सबसे अधिक भ्रष्टाचार में फंसी है. जो काम उन्हें करना चाहिए, उसे छोड़कर राजनीतिक मुकदमे लगाए जा रहे हैं. पूरे प्रदेश से हत्या और लूट की घटनाओं की सूचनाएं मिल रही हैं. सदन में मुख्यमंत्री ने जिस तरह की भाषा का प्रयोग किया है, इससे लगता है कि यह सरकार जाने वाली है. लोकतंत्र में ठोक दो की भाषा नहीं हो सकती. पटक-पटक कर मारा जाएगा, यह भाषा नहीं हो सकती.लोगों को रोजगार नहीं देने का आरोपअखिलेश यादव ने कहा कि चार साल पूरे हो गए, पांच बजट आ गए लेकिन अभी तक कोई काम आगे नहीं बढ़ा है जिससे लोगों को रोजगार मिल जाता. आज बुन्देलखण्ड के लोगों के पास रोजगार नहीं हैं, काम नहीं है, नौकरी नहीं है. झांसी में सैनिक स्कूल जितना समाजवादियों ने बनाया, उससे आगे नहीं बढ़ पाया. स्टेडियम बनवाए, मेजर ध्यानचंद के नाम पर समाजवादियों ने एस्ट्रोटर्फ बनवाए. पता नहीं यह सरकार कितना रख-रखाव कर रही है. हॉस्पिटल बनाया, वैसा ही रह गया. आरओबी आज तक पूरा नहीं हुआ.किसानों की उपेक्षा का आरोपअखिलेश यादव ने कहा कि यह अच्छी बात है कि स्ट्रॉबेरी झांसी में पैदा हो रही है. यह खुशी की बात है. यह बात दिल्ली तक चली जाए और लखनऊ तक चली जाए, इससे अच्छा कुछ हो ही नहीं सकता. लेकिन हम सरकार के लोगों से जानना चाहते हैं कि स्ट्रॉबेरी के साथ कभी धान की भी बात कर लेते. धान की बात नहीं सुन रहे हैं आप. मूंगफली की क्या कीमत मिलनी चाहिए, यह नहीं सुन रहे हैं आप. किसान को जो मदद मिलनी चाहिए थी, उसकी बात नहीं कर रहे हैं आप. धान की कीमत, मूंगफली की कीमत और सरसों की कीमत कब मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details