उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झांसी: कोरोना के 41 नए मामले आए सामने, दो की मौत

By

Published : Aug 10, 2020, 4:35 AM IST

उत्तर प्रदेश के झांसी में कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. जिले में रविवार को कोरोना के 41 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 24 घंटे में दो लोगों की मौत हो गई है.

jhansi corona update.
झांसी कोरोना अपडेट.

झांसी:जिले में रविवार को कोरोना संक्रमण के 41 नए मामले सामने आए हैं. इसी के साथ 24 घंटे में जिले में दो कोरोना संक्रमितों की मौत भी हुई है. आरटी-पीसीआर, ट्रूनेट और एंटीजेन के माध्यम से कुल 2337 लोगों के सैम्पल परीक्षण के लिए भेजे गए थे. इनमें से 41 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. जिले में कोरोना संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 2697 हो गई है. इनमें से 2011 को डिस्चार्ज किया जा चुका है, जबकि एक्टिव केसों की संख्या 488 है, जिनका मेडिकल कॉलेज स्थित कोविड अस्पताल और जिले के अन्य एल-1 अस्पतालों में इलाज चल रहा है. अब तक कुल 117 लोगों को होम आइसोलेशन की अनुमति दी गई है.
जिले में दो कोरोना संक्रमितों की मौत के साथ ही कुल मौतों की संख्या बढ़कर 81 हो गई है. जिले में वर्तमान में कोरोना मरीजों की मृत्यु दर सीएफआर 3 प्रतिशत है. जिले में कोरोना संक्रमितों के ठीक होने का रिकवरी रेट 78.90 प्रतिशत है. वर्तमान में एक्टिव पॉजिटिव केसों में से 53 मामले सिम्टोमैटिक हैं, जिन्हें मेडिकल कॉलेज के कोविड अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details