उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

2500 रुपये लेकर घर से भागीं तीन किशोरियों को पुलिस ने पकड़ा

By

Published : Jan 14, 2021, 10:13 PM IST

यूपी के जौनपुर में तीन लड़कियों ने सपने साकार करने के लिए संदिग्ध परिस्थितियों में घर छोड़ दिया. परिजनों की तहरीर के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीनों लड़कियों को नोएडा पुलिस की मदद से सकुशल बरामद कर लिया है. पुलिस ने तीनों लड़कियों को मेडिकल के लिए भेज दिया है. सपना पूरा करने घर से 2,500 रुपये लेकर मुम्बई भाग रहीं तीन किशोरियों को10 घण्टे के अंदर पुलिस ने किया बरामद

पुलिस अधीक्षक जौनपुर
पुलिस अधीक्षक जौनपुर

जौनपुरः घर से अपने सपने साकार करने निकलीं तीन लड़कियों को पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बरामद कर लिया है. पुलिस ने तीनों लड़कियों को नोएडा से पकड़ा है. लड़कियों का कहना है कि उन्होंने अपना सपना पूरा करने के लिए घर छोड़ा था. वहीं परिजनों ने लड़कियों के गायब होने की सूचना बुधवार देर पुलिस को दी.

घर से स्कूल के लिए निकलीं थीं लड़कियां
थाना खुटहन क्षेत्र में बुधवार को घर से स्कूल निकलीं तीन लड़कियां घर नहीं पहुंची. परिजनों ने जब स्कूल से संपर्क साधा तो पता चला कि तीनों ही लड़कियां स्कूल ही नहीं गई है. देर रात तक घर नहीं आने पर परिजनों ने रात करीब 10 बजे पुलिस को सूचना दी. परिजनों की सूचना पर तत्काल मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस ने खोजबीन शुरू कर दी.

पुलिस ने सर्विलांस पर लगाया नंबर
तीनों लड़कियों में से एक के पास मोबाइल था, जिसका नंबर लेकर पुलिस ने सर्विलांस पर लगा दिया. रात लगभग 10ः30 बजे मोबाइल की लोकेशन कानपुर मिली, इसके बाद मोबाइल बंद हो गया. पुलिस अधीक्षक ने तत्काल पुलिस की एक टीम को दिल्ली के लिए रवाना कर दिया. सुबह लगभग 07ः30 बजे मोबाइल की लोकशन आगरा प्राप्त हुई. इस पर पुलिस अधीक्षक ने आगरा व नोएड़ा कमिशनरेट पुलिस से सम्पर्क साधा.

लड़कियों ने मर्जी से छोड़ा था घर
गुरुवार सुबह जौनपुर पुलिस ने नोएडा पुलिस की मदद से लगभग 10 घंटे में ही तीनों लड़कियों को सकुशल बरामद कर लिया. लड़कियों से पूछताछ करने पर पता चला कि लड़कियां स्वेच्छा से घर से निकलीं थीं. उनका कहना है कि वे अपने सपने साकार करने के लिए मुम्बई जा रहीं थी. लड़कियों के पास मात्र ढाई हजार रुपये थे. लड़कियों ने बताया कि उनके घर वाले बार-बार उन्हें पढ़ाई के लिए दबाव बनाते हैं, जिसके चलते उन्होंने घर छोड़ा.

एसपी ने पुलिस टीम को दिया ईनाम
पुलिस ने बताया कि तीनों लड़कियों को वापस लाकर उनका बयान दर्ज करा लिया गया है. लड़कियों को मेडिकल के लिए भेज दिया है. मेडिकल के बाद परिजनों को सुपुर्द कर दिया जाएगा. थाना खुटहन पुलिस और सर्विलांस टीम के इस उत्कृष्ट कार्य के लिए पुलिस अधीक्षक ने टीम को दस हजार रुपये का इनाम दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details