उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

परिवहन विभाग ने 20 ट्रकों को किया सीज, वसूला 25 लाख रुपये का जुर्माना

By

Published : Jan 22, 2021, 8:15 PM IST

जालौन जिले में ओवरलोडेड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई के लिए एसडीएम की अगुवाई में टीम गठित की गई. बालू और गिट्टी की हो रही ओवरलोडिंग के खिलाफ प्रशासनिक टीम कार्रवाई कर रही है.

परिवहन विभाग ने ट्रकों को किया सीज.
परिवहन विभाग ने ट्रकों को किया सीज.

जालौन: जिले में ओवरलोडेड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई के लिए एसडीएम की अगुवाई में टीम गठित की गई. परिवहन विभाग, खनन विभाग और तहसील प्रशासन के अधिकारियों को एसडीएम ने अवैध परिवहन पर लगाम लगाने के निर्देश दिए.

ट्रकों का कागज़ नहीं होने पर किया सीज

बालू और गिट्टी की हो रही ओवरलोडिंग के खिलाफ प्रशासनिक टीम कार्रवाई कर रही है. परिवहन विभाग, खनिज विभाग, कालपी एसडीएम और सीओ ने मिलकर जोल्हूपुर रोड पर सघन चेकिंग अभियान चलाया. बालू से भरे ओवरलोड ट्रकों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए जुर्माना वसूला गया. जालौन एसडीएम गुलाब सिंह ने कोतवाली के सामने जा रहे चार ट्रकों के कागज़ चेक किए, जिसमें किसी भी ट्रकों का कागज़ न मिलने पर सीज कर दिया गया.

ट्रक छोड़कर भागे ड्राइवर

जिले में बालू और गिट्टी माफिया जमकर ओवरलोडिंग और बिना रॉयल्टी के ट्रकों को अवैध तरीके से चला रहे हैं. इसकी सूचना मिलने पर जिला प्रशासन ने परिवहन और खनिज विभाग की संयुक्त चेकिंग लगाकर कार्रवाई शुरू की. जालौन और औरैया राजमार्ग पर जा रहे बालू के ओवरलोडेड ट्रकों को रोककर चेकिंग किया गया. संयुक्त कार्रवाई में 20 से अधिक ट्रकों में कोई भी कागज नहीं पाए गए. कार्रवाई की सूचना मिलते ही ड्राइवर ट्रक छोड़कर मौके से भाग गए. खनिज विभाग और एआरटीओ प्रवर्तन ने सभी ट्रकों को मंडी कालपी परिसर और जालौन कोतवाली में कार्रवाई कर खड़ा करा दिया है.

सीओ आरपी सिंह ने बताया कि बालू से लदे ओवरलोडेड ट्रकों और अवैध परिवहन पर जिला प्रशासन ने कार्रवाई की. जिला प्रशासन की ओवरलोडेड ट्रकों पर आगे भी कार्रवाई लगातार जारी रहेगी. बिना कागज के चल रहे ट्रकों से जुर्माना वसूला जाएगा. शुक्रवार को कार्रवाई में 25 लाख से अधिक का राजस्व वसूला गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details