उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पंडित दीनदयाल उपाध्याय आश्रम पद्धति विद्यालय का शिलान्यास, मंत्री ने कही ये बात

By

Published : Feb 15, 2021, 9:49 AM IST

उत्तर प्रदेश सरकार में पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी ने हाथरस के चिरायल में पंडित दीनदयाल उपाध्याय आश्रम पद्धति विद्यालय का शिलान्यास किया. उन्होंने कहा कि यह विद्यालय शिक्षा के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगा.

चिरायल में पंडित दीनदयाल उपाध्याय आश्रम पद्धति विद्यालय का शिलान्यास
चिरायल में पंडित दीनदयाल उपाध्याय आश्रम पद्धति विद्यालय का शिलान्यास

हाथरस: प्रभारी मंत्री व प्रदेश के पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी ने रविवार को जिले की सिकंदराराऊ तहसील स्थित गांव मऊ चिरायल में पंडित दीनदयाल उपाध्याय आश्रम पद्धति विद्यालय का शिलान्यास किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता में समाज को शिक्षित बनाते हुए उसे समाज की मुख्यधारा से जोड़ना है. उन्होंने कहा कि जो समाज शिक्षा में पिछड़ जाता है वह कहीं न कहीं समाज की मुख्यधारा से अलग हो जाता है.

पंडित दीनदयाल उपाध्याय आश्रम पद्धति विद्यालय का शिलान्यास

यह विद्यालय मील का पत्थर साबित होगा
इस मौके पर मंत्री ने प्रदेश सरकार की ओर से लोगों को शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि यह विद्यालय क्षेत्र के बच्चों को शिक्षा देने का काम करेगा. उन्होंने कहा कि हम सभी को मिलकर क्षेत्र के विकास योजनाओं को आगे बढ़ाना है, जिसमें यह विद्यालय इस क्षेत्र के लिए मील का पत्थर साबित होगा. उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि निश्चित अवधि में निर्माण कार्य पूरा करते हुए यह विद्यालय, इस क्षेत्र के साथ-साथ पूरे जनपद के बच्चों को शिक्षा देने का काम करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details