उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मताधिकार से वंचित ग्रामीणों ने वोटर कार्ड बनवाए जाने को लेकर किया प्रदर्शन

हरदोई जिले में मतदाता पुनरीक्षण के दौरान वोटर कार्ड न बनाए जाने से नाराज ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट परिसर में जोरदार प्रदर्शन किया. ग्रामीणों का आरोप है कि संबंधित बीएलओ ने भेदभाव पूर्ण कार्य किया है. आरोप है कि ग्रामीणों ने वोटर कार्ड बनवाने के लिए आवेदन किया, लेकिन बीएलओ ने वोटर कार्ड बनाने से मना कर दिया.

By

Published : Nov 24, 2020, 4:43 PM IST

निर्वाचन कार्ड बनवाए जाने की मांग करते ग्रामीण.
निर्वाचन कार्ड बनवाए जाने की मांग करते ग्रामीण.

हरदोईः जिले में मतदाता पुनरीक्षण के दौरान वोटर कार्ड न बनाए जाने से नाराज ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन किया. ग्रामीणों का आरोप है कि संबंधित बीएलओ ने भेदभाव पूर्ण कार्य किया है. आरोप है कि ग्रामीणों ने वोटर कार्ड बनवाने के लिए आवेदन किया, लेकिन बीएलओ ने कार्ड बनाने से मना कर दिया. ऐसे में वोटर कार्ड न बनाए जाने से सैकड़ों ग्रामीण मताधिकार से वंचित हो गए हैं. ग्रामीणों की मांग है कि उनका वोटर कार्ड बनवाया जाए और उन्हें मताधिकार मिले.

निर्वाचन कार्ड बनवाए जाने की मांग करते ग्रामीण.

वोटर कार्ड न बनाए जाने से आहत ग्रामीण
हरदोई जिले के कलेक्ट्रेट परिसर में विकासखंड बावन की ग्राम पंचायत अनंग बेहटा के ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट परिसर में जोरदार प्रदर्शन किया. दरअसल गांव में वोटर कार्ड न बनने से ग्रामीण बेहद नाराज हैं. ग्रामीणों ने सिटी मजिस्ट्रेट जंग बहादुर यादव को ज्ञापन देकर वोटर कार्ड बनवाए जाने की मांग की है. ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम पंचायत में विगत 1 महीने से मतदाता पुनरीक्षण का कार्य चल रहा था. बीएलओ राजकुमारी ने स्कूल में ही बैठकर सभी वोटरों के आवेदन एकत्रित किए. इस दौरान एक ही पक्ष के वोटर बढ़ाए गए. अन्य सैकड़ों मतदाताओं के कागज बीएलओ ने वापस कर दिए और अपना बस्ता तहसील में जमा कर दिया.

ग्रामीण ने बीएलओ पर लगाया आरोप
आरोप है कि ग्राम सभा अनंग बेहटा में बीएलओ राजकुमारी ने कई ग्रामीणों के वोटर कार्ड नहीं बनाए हैं और बस्ता जमा कर दिया है. हालांकि ग्रामीणों ने कई बार वोटर कार्ड बनवाने के लिए आवेदन भी किया, लेकिन उन्होंने साफ तौर से बनाने से इनकार कर दिया. लिहाजा सभी ग्रामीण शिकायत के लिए एकत्रित हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details