उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मंत्री जी के इंतजार में खुले आसमान में जंग खा रहीं करोड़ों की ट्राई साइकिलें

By

Published : Sep 3, 2019, 12:57 PM IST

उत्तर प्रदेश के हरदोई में प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है. दिव्यांगों को वितरित करने को आईं ट्राई साइकिलें केंद्र सरकार के सामाजिक न्याय मंत्री के आने के इंतजार में वितरित नहीं की जा रही हैं. कॉलेज प्रांगण में खुले में पड़ीं ट्राई साइकिलें जंग खा रही हैं.

खुले में पड़ी ट्राई साइकिल

हरदोई : जिले के सीएसएन डिग्री कॉलेज के मैदान में करीब 750 ट्राई साइकिलें दिव्यांगों को कृत्रिम सहायक उपकरण योजना के तहत दिए जाने के लिए लाई गई हैं. यह साइकिल सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री के हाथों सौंपी जानी हैं. मंत्री के कार्यक्रम निरस्त होने की वजह से साइकिल खुले आसमान के नीचे जंग खाने को मजबूर हैं. ट्राई साइकिलों के लिए दिव्यांगों को भी कई बार जिला मुख्यालय का चक्कर काटना पड़ रहा है.

लापरवाही के चलते जंग खा रहीं बंटने को आईं ट्राई साइकिलें.

जानिए क्या है पूरा मामला

एक सामाजिक संस्था को दिव्यांग कल्याण विभाग की सहायता से दिव्यांगों को ट्राई साइकिलें और दूसरे उपकरण वितरित करने थे. इसके लिए जिले में कृत्रिम अंग सहायक उपकरण योजना के तहत करीब 750 ट्राई साइकिलें और दूसरे उपकरण भी मंगा लिए गए. इनके वितरण के लिए सामाजिक संस्था दिव्यांग कल्याण विभाग ने केंद्र सरकार के सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री जी को मुख्य अतिथि बनाया है, लेकिन व्यस्तता होने के कारण मंत्री जी आ नहीं पा रहे हैं और कार्यक्रम बार-बार टल जा रहा है. सामाजिक संस्था को केंद्रीय राज्य मंत्री का कार्यक्रम मिल भी गया था. इसके बाद इनके वितरण की तैयारी भी हो गई थी, लेकिन मंत्री जी का कार्यक्रम निरस्त हो गया. कार्यक्रम निरस्त हुए करीब एक महीना होने को है. अभी भी ट्राई साइकिलों का वितरण नहीं हो पाया है.

इसे भी पढ़ें -नमक-रोटी मामला: तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज, पत्रकार ने कहा- मुझे प्रताड़ित किया जा रहा

मंत्री जी का कार्यक्रम टलने के बाद खुले में रखीं इन ट्राई साइकिलों की देख-रेख को लेकर न प्रशासन गंभीर है न ही सामाजिक संस्था. अधिकारियों से पूछने पर बताया जा रहा है कि जल्द ही इसका वितरण कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details