उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हरदोई में एक दिन में कोरोना के 10 मरीज बढ़ने से मचा हड़कंप

By

Published : May 24, 2020, 3:35 PM IST

यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. हरदोई जिले में शनिवार को दस मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई. जिसके बाद जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 33 पहुंच गई है.

covid-19 hardoi news
हरदोई में बढ़ रहे कोरोना के मरीज

हरदोई: जिले में एक दिन में सर्वाधिक 10 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए है. जिसके बाद जिला प्रशासन में हड़कम्प मच गया. कोरोना संक्रमित मरीजों को अभी तक बावन के एल-1 अस्पताल में रखा जा रहा था. मरीजों की संख्या बढ़ने पर केंद्रीय विद्यालय में अस्पताल बनाया गया है.

ग्रीन जोन था हरदोई जिला
तीन हफ्ते पहले हरदोई जिला ग्रीन जोन में था. अचानक यहां पर कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला शुरू हो गया. शनिवार को 10 नए पॉजिटिव केस मिलने से संक्रमित मरीजों की संख्या 33 हो गई.

शनिवार को मिले 10 कोरोना संक्रमित मरीजों में दो सकाहा गांव, तीन पिहानी कस्बे, तीन संडीला तहसील और दो भरावन ब्लॉक के हैं. वहीं इन मरीजों को जिले के दूसरे एल-1 श्रेणी के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर इनका इलाज जारी है.

मरीजों का इलाज जारी
सिटी मजिस्ट्रेट जंग बहादुर यादव ने बताया कि जिले में लगातार बढ़ रही संक्रमितों की संख्या के बाद प्रशासन सतर्क है और सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही इन संक्रमित मरीजों की देखभाल व इलाज के सभी पुख्ता इंतजाम कर लिए गए हैं.

दूसरा अस्पताल बनाया गया
सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि अभी तक जिले के बावन कस्बे में सीएचसी को एल-1 अस्पताल के रूप में परिवर्तित किया गया था. इस अस्पताल की क्षमता कम होने से अब जिले में एक अन्य एल-1 श्रेणी का अस्पताल बना दिया गया है. ये अस्पताल सुरसा में मौजूद केंद्रीय विद्यालय में बनाया गया है. जहां ऑक्सीजन सिलेंडर, वेंटिलेटर व पैरामेडिकल स्टॉफ के साथ ही अनुभवी डॉक्टरों की टीम को तैनात कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details