उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

किसानों के समर्थन में बाइक रैली निकाल रहे सपाइयों को पुलिस ने रोका

By

Published : Dec 7, 2020, 5:02 PM IST

उत्तर प्रदेश के हरदोई में सपा कार्यकर्ताओं ने सोमवार को किसानों के समर्थन में बाइक रैली निकाली. जिसे प्रशासन ने पार्टी कार्यालय के बाहर ही रोक दिया. इस दौरान पुलिस कर्मियों और सपाइयों के बीच झड़प भी हो गई.

सपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोका
सपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोका

हरदोई:उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में सपा कार्यकर्ताओं ने किसान आंदोलन के समर्थन में रैली निकाली. जिसके बाद प्रशासन ने बाइक रैली निकाल रहे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को कोविड-19 के नियमों के तहत प्रर्दशन करने से रोक दिया. पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर सपा नेताओं को समाजवादी पार्टी कार्यालय के बाहर जाने से रोक दिया. प्रर्दशन रोकने से सपा कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए और उनकी पुलिस के साथ झड़प भी हो गई. इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग हटाने का प्रयास भी किया. जिसके बाद पुलिस ने सपा जिला अध्यक्ष समेत कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करके पुलिस लाइन ले आई.

छावनी में तब्दील हुआ सपा कार्यालय
पुलिस और प्रशासन ने समाजवादी पार्टी कार्यालय को चारों तरफ से घेर लिया और सपाइयों के प्रदर्शन को कोविड-19 प्रोटोकाल का उल्लंघन बताकर उन्हें कार्यालय के बाहर निकलने से रोक दिया. इस दौरान सपा कार्यालय पूरी तरह छावनी में तब्दील हो गया. उधर, पुलिस-प्रशासन द्वारा रोके जाने पर किसान आंदोलन के समर्थन में बाइक रैली निकाल रहे सपाई आक्रोशित हो गए. सपा नेताओं ने बैरिकेडिंग हटाकर बाहर निकलने का प्रयास किया तो पुलिस ने उन्हें रोका दिया.

'हम किसान के साथ'
इस मामले में समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष जितेंद्र वर्मा जीतू ने कहा कि देश का किसान इस समय परेशान है. पूरे देश में किसान आंदोलन कर रहा है. किसान आंदोलन के समर्थन में वह लोग प्रदर्शन कर रहे थे. पुलिस और प्रशासन ने उन्हें आंदोलन करने से रोका. इस दौरान पुलिस से उनकी झड़प भी हुई. उनकी लड़ाई प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से है. जब तक किसानों की समस्या दूर नहीं हो जाती, तब तक समाजवादी पार्टी का प्रदर्शन जारी रहेगा और समाजवादी पार्टी इसका पुरजोर विरोध करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details