उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हरदोई: चोरी कबूलने के लिए पुलिस ने युवक को दिया 'थर्ड डिग्री'

By

Published : Apr 18, 2020, 9:39 PM IST

हरदोई जिले में शिकायत मिलने पर सिपाही ने एक युवक को जुर्म कबूलने के लिए थर्ड डिग्री टॉर्चर किया. युवक की शिकायत पर सीओ ने सिपाही के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं.

हरदोई पुलिस.
चोरी कबूलने के लिए पुलिस ने युवक को दिया 'थर्ड डिग्री टॉर्चर'

हरदोई: जिले में पुलिस के थर्ड डिग्री टॉर्चर का मामला सामने आया है. झूठी शिकायत पर चोरी कबूलवाने के लिए सिपाही ने युवक की जमकर पिटाई की. युवक और परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस अधिकारियों से की. मामले में सीओ ने इलाकाई पुलिस को आरोपी सिपाही के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं.

सिपाही ने युवक को खूब पीटा
दरअसल थाना सांडी के बमटापुर चिलौर निवासी नितिन सिंह कस्बा हरपालपुर में सब्जी की दुकान पर काम करता है. नितिन का आरोप है कि मोबाइल चोरी का झूठा आरोप लगाकर हरपालपुर के रहने वाले रामजी और उसके साथी ने वाद-विवाद किया. जिसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंचे हरपालपुर थाने में तैनात सिपाही अंकित पीड़ित युवक को थाने ले गए और चोरी कबूलवाने के लिए युवक के साथ मारपीट की.

सीओ ने सिपाही के खिलाफ बैठाई जांच
सिपाही ने युवक से चोरी कबूलवाने के लिए पट्टे से जमकर पिटाई की. सिपाही के इस व्यवहार की शिकायत युवक ने सीओ हरपालपुर से की है. सीओ राकेश वशिष्ठ ने मामले में थानाध्यक्ष को सिपाही के खिलाफ जांच करने और जांच में दोषी पाए जाने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details