उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दिल्ली से पैदल चलकर हरदोई पहुंचे मजदूरों को किया गया क्वारंटाइन

By

Published : May 3, 2020, 7:21 PM IST

दिल्ली से पैदल चलकर यूपी के हरदोई पहुंचे अंबेडकरनगर के मजदूरों को प्रशासन द्वारा क्वारंटाइन कर दिया गया. 14 दिनों तक क्वारंटाइन सेंटर में रहने के बाद इन सभी को इनके घर अंबेडकरनगर और सुलतानपुर भेजा जाएगा.

lockdown in hardoi
दिल्ली से पैदल आए मजदूर

हरदोई: कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में हुए लॉकडाउन के बाद गैर प्रांतों में मजदूर फंसे हुए हैं. रोजी-रोटी की समस्या के चलते मजदूर पैदल ही अपने घरों की ओर निकल पड़े हैं. जनपद में भी दिल्ली से पैदल चलकर कुछ मजदूर शनिवार को पहुंचे.

ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने जब इन 25 मजदूरों को एक साथ जाते देखा तो इनसे पूछताछ की. पूछताछ के बाद पुलिसकर्मियों ने इन सभी के लिए भोजन का प्रबंध कराया और उनकी हेल्थ स्क्रीनिंग कराई. मजदूरों को केन सोसायटी नेहरू स्नातकोत्तर महाविद्यालय में 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन कर दिया गया.

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि गश्त के दौरान पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है. उनके द्वारा जब कुछ मजदूरों को आते देखा गया तो उनसे पूछताछ की गई. 25 मजदूर दिल्ली और पीलीभीत से पैदल चलकर हरदोई पहुंचे हैं. इन मजदूरों को क्वारंटाइन सेंटर में क्वारंटाइन कराया गया है और उनके खाने-पीने का प्रबंध किया गया है. क्वारंटाइन पीरियड खत्म होने के बाद इन्हें इनके घर भेज दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details