उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हरदोई: न फैले कोरोना संक्रमण, घर-घर की जा रही हेल्थ स्क्रीनिंग

By

Published : May 2, 2020, 5:07 PM IST

यूपी के हरदोई में शहर के 9 वार्ड को पूरी तरह से सील करने के बाद प्रथम चरण में इन इलाकों में स्वास्थ्य महकमे के द्वारा लगातार थर्मल स्क्रीनिंग कराई जा रही है. इन वार्डों को सैनिटाइज भी किया जा रहा है.

lockdown in hardoi
सैनिटाइज करते नगर पालिका के सदस्य

हरदोई: जिले में कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए पुलिस और प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ ड्यूटी करने में जुटे हैं. ऐसे में विकासखंड स्तर और नगर पंचायत और नगर पालिका में प्लान बनाकर थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइज कराने का काम कराया जा रहा है. शहर के नगरीय क्षेत्र को सैनिटाइज कराने और लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग कराने के लिए तीन चरणों में शहर के 26 वार्डों को सील किया गया है.

शनिवार को प्रथम चरण में सील किए गए 9 वार्ड में रहने वाले लोगों की स्वास्थ्य महकमे के द्वारा घर-घर जाकर थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है. स्वास्थ्य महकमे के अधिकारी शहर के सील किए गए इलाके के 9000 लोगों की हेल्थ स्क्रीनिंग कर रहे हैं.

आवश्यक वस्तुओं की होगी आपूर्ति
साथ ही सभी वार्डों को सैनिटाइज कराया जा रहा है, ताकि लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाया जा सके. इस दौरान 9 वार्ड को पूरी तरह से सील कर दिया गया है और इन वार्डों में बैरिकेडिंग कर दी गई है. लोगों के बाहर निकलने पर मनाही के साथ ही सभी दुकानों को भी बंद करा दिया गया है. आवश्यक सेवाओं, मेडिकल स्टोर की दुकानें भी इन इलाकों में बंद रहेंगी और आवश्यकता पड़ने पर दवा और दूध की आपूर्ति होम डिलीवरी के द्वारा कराई जाएगी.

इलाके को किया गया सील.

शहर को तीन चरणों में सील किया गया
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुरेंद्र कुमार रावत ने बताया कि शहर को तीन चरणों में सील किया गया है. आज प्रथम चरण में सील किए गए 9 वार्ड में स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा रहा है. घर-घर लोगों की हेल्थ स्क्रीनिंग कराई जा रही है, साथ ही लोगों से उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछा जा रहा है. करीब 9000 की आबादी में लोगों की हेल्थ स्क्रीनिंग कराई जा रही है. घर-घर सभी का हेल्थ चेकअप पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details