उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रुपयों के लेन-देन का ऑडियो वायरल, प्रभारी निरीक्षक निलंबित

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में रिश्वत मांगने का ऑडियो वायरल होने पर प्रभारी निरीक्षक को निलंबित कर दिया गया है. दरअसल, प्रभारी निरीक्षक और पुलिसकर्मी के बीच का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें प्रभारी निरीक्षक, पुलिसकर्मी से रुपयों की मांग कर रहे हैं.

By

Published : Jan 25, 2021, 8:14 AM IST

हरदोई पुलिस
हरदोई पुलिस

हरदोई: जिले में एक प्रभारी निरीक्षक और पुलिसकर्मी के बीच रुपयों के लेन-देन की बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. इस मामले में एसपी ने प्रभारी निरीक्षक को निलंबित कर दिया है. दरअसल प्रभारी निरीक्षक और एक पुलिसकर्मी के बीच वायरल ऑडियो का पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने संज्ञान लिया और सीओ से जांच आख्या मांगी. इसके बाद पुलिस अधीक्षक ने प्रभारी निरीक्षक माधौगंज को निलंबित कर पूरे मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी को सौंपी है.

प्रभारी निरीक्षक को किया गया निलंबित.

माधौगंज के थाना प्रभारी राकेश चंद्र आनंद का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस ऑडियो में वह किसी पुलिसकर्मी से किसी प्रकरण को लेकर रुपये के लेन-देन की बात कर रहे हैं और प्रकरण में एसपी को अपनी रिपोर्ट भेज देने की बात भी उन्होंने कही. रुपयों के लेन-देन और पुलिसकर्मी को धमकाने का ऑडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, इसके बाद एसपी अनुराग वत्स ने पूरे मामले की जांच सीओ बिलग्राम को सौंप दी.

सीओ बिलग्राम ने अपनी जांच आख्या दी, जिसमें प्रभारी निरीक्षक को प्रथम दृष्टया दोषी पाया गया. इसके बाद एसपी ने उन्हें निलंबित कर दिया है. पुलिस अधीक्षक ने थानाध्यक्ष को निलंबित कर विभागीय जांच के आदेश दिए हैं. अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी कपिल देव सिंह को पूरे प्रकरण की जांच सौंपी गयी है. जांच के बाद अग्रिम कार्रवाई की बात कही जा रही है.

अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी अनिल कुमार यादव ने बताया कि थाना माधौगंज के प्रभारी निरीक्षक और एक पुलिसकर्मी के बीच एक ऑडियो वायरल हुआ था. जिसमें थानाध्यक्ष लेन-देन की बात कर रहे थे. इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने प्रभारी निरीक्षक को निलंबित कर दिया है. साथ ही पूरे मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी को सौंपी गई है. जांच रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details