उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई: दहेज में नहीं मिली मोटरसाइकिल, शादी के 9 साल बाद दी मौत!

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में दहेज की मांग की थी. आरोप है कि दहेज न मिलने पर ससुराल वालों ने विवाहिता की हत्या कर दी. युवती के पिता ने बताया कि शादी के बाद से ही विवाहिता को प्रताड़ित किया जाता था.

By

Published : Oct 25, 2019, 4:59 PM IST

दहेज के लिए की गई हत्या

हरदोई:जनपद मेसंदिग्ध हालत में एक विवाहिता की मौत हो गई. मृतका के पिता ने ससुरालजनों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना कर मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मायके पक्ष की तहरीर मिलने के बाद मामले की छानबीन करने में जुटी गई है.

मामले की जानकारी देते अपर पुलिस अधीक्षक.

ससुरालीजनों ने विवाहित की हत्या
विवाहिता की मौत का यह मामला जिले के थाना कासिमपुर इलाके के पथरौली गांव का है. राजू यादव की पत्नी नीतू 29 वर्षीय का शव संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी पर लटकता पाया गया. इस घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई, मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

इसे भी पढ़ें:- बलिया: महिला सिपाही ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट में दो पुलिस कर्मियों पर लगाया आरोप

दहेज लोभियों ने की हत्या
इस मामले में औरास के अल्दो गांव के रहने वाले मृतका के पिता रामजीवन का आरोप है कि उन्होंने अपनी बेटी की शादी 9 साल पूर्व की थी. शादी के बाद से ही उसकी बेटी को मारपीट कर प्रताड़ित किया जाता था. पति और ससुरालजन दहेज में काफी समय से मोटरसाइकिल की मांग कर रहे थे.

मृतका के पिता ने आरोप लगाया है कि जब उन्हें दहेज की मांग पूरी करने से इनकार कर दिया गया तो मारपीट कर उनकी बेटी को फांसी पर लटका दिया. पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं पिता की तहरीर पर मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

अपर पुलिस अधीक्षक ने जांच के दिए आदेश
इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक के.जी. सिंह ने बताया कि थाना कासिमपुर इलाके में पथरौली गांव में एक महिला की फांसी लगने से मौत हुई है. इस मामले में मृतका के पिता ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है. मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है साथ ही पिता की तहरीर पर पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details