उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हमीरपुर में लेखपाल को ग्रामीणों ने बंधक बनाकर पीटा, ये रही वजह

By

Published : Jan 9, 2022, 12:53 PM IST

हमीरपुर सरीला जरिया थाना क्षेत्र में पोस्टर हटाने पहुंचे लेखपाल की ग्रामीणों ने जमकर की पिटाई. आय प्रमाण पत्र मन मुताबिक न बनाने को लेकर ग्रामीणों ने की लेखपाल की पिटाई. हमीरपुर लेखपाल पिटाई केस में पुलिस ने एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार.

हमीरपुर में लेखपाल की पिटाई
हमीरपुर में लेखपाल की पिटाई

हमीरपुरःयूपी विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर अचार संहिता लगते ही हमीरपुर सरीला जरिया थाना क्षेत्र के अतरौली गांव में पोस्टर हटाने पहुंचे लेखपाल को ग्रामीणों ने जमकर पीटा. दरअसल, आय प्रमाण पत्र मन मुताबिक न बनाने से छुब्ध शख्स ने महिलाओं व ग्रामीणों के साथ मिलकर लेखपाल की लाठी-डंडों से पिटाई की. इसके साथ ही ग्रामीणों ने उप निरीक्षक व हमराही के साथ भी छीना-झपटी की. किसी तरह पुलिस ने उन्हें बंधन से मुक्त कराया. इसके साथ ही पुलिस ने एक व्यक्ति को मौके से गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ें- यूपी के इस मुख्यमंत्री की हत्या की शूटर ने ली थी 6 करोड़ में सुपारी


सरीला तहसील में तैनात लेखपाल ओमप्रकाश ने बताया कि शनिवार को आचार संहिता लगने के बाद वह करीब 6 बजे अतरौली गांव के विद्युत पोल पहुंचे थे. वहां बैनर पोस्टर हटाने का काम कर रहे थे कि तभी ग्रामीण लाठी-डंडों संग आ धमके. इनमें प्रेम किशोर कई लोगों के साथ लाठी-डंडों से लैस होकर आ धमका और मारपीट करने लगा. लेखपाल ने बताया कि दबंग बंधक बनाकर अपने साथ ले जा रहे थे तभी चंडौत चौकी उप निरीक्षक व हमराही मौके पर पहुंचे और मुक्त कराया.

इस दौरान पुलिस के साथ भी महिलाओं व परिवार के लोगों ने छीना-झपटी की. मामले की सूचना मिलने ही मौके पर पुलिस प्रशासन दलबल के साथ पहुंचा. जहां से एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जरिया थान प्रभारी रामआसरे सरोज ने बताया कि अतरौली गांव लेखपाल बैनर पोस्टर हटाने के लिए गए थे. इसके बाद विवाद हो गया. एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जिसकी जांच की जा रही है. एसडीएम खालिद अंजुम ने बताया कि मन मुताबिक आय प्रमाण पत्र न बनाने से छुब्ध होकर ग्रामीणों ने अभद्रता की.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details