उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 14, 2019, 8:30 PM IST

ETV Bharat / state

हमीरपुर: जिलाधिकारी ने वॉर्ड ब्वॉय को घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर लगातार आ रही शिकायतों के बीच सोमवार को जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश औचक निरीक्षण पर जिला अस्पताल पहुंचे. यहां उन्होंने एक वॉर्ड ब्वॉय को घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया.

जिलाधिकारी ने जिला अस्पताल का किया किया औचक निरीक्षण

हमीरपुर:स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर लगातार आ रही शिकायतों के बीच सोमवार को जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश औचक निरीक्षण पर जिला अस्पताल पहुंचे. यहां उन्होंने गंदगी एवं अभिलेख दुरुस्त ना मिलने पर जिम्मेदारों को कड़ी फटकार लगाई. इसके अलावा उन्होंने एक वार्ड ब्वॉय को मरीज द्वारा रिश्वत मांगते रंगे हाथों पकड़ा. जिलाधिकारी ने अस्पताल में मरीजों से वार्ता भी की और अस्पताल में दी जा रही सुविधाओं के बारे में जाना.

जिलाधिकारी ने जिला अस्पताल का किया किया औचक निरीक्षण
जिलाधिकारी का काफिला सीएमओ कार्यालय पहुंचा और वहां पर भारी अनियमितता प्रकाश में आने पर अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई, उन्होंने सीएमओ कार्यालय में कार्यरत सात कर्मचारियों का वेतन रोकने के साथ-साथ पूर्व सीएमओ की पेंशन रोकने के भी आदेश दिए. जिलाधिकारी ने वॉर्ड ब्वॉय को घूंस लेते रंगे हाथ पकड़ाजिला अस्पताल में अनियमितताओं की आ रही शिकायतों के बाद औचक निरीक्षण पर पहुंचे जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश सबसे पहले जनरल वार्ड पहुंचे. यहां पर उन्होंने मरीजों से मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली. इसके बाद वह आर्थोपेडिक विभाग में पहुंचे जहां एक महिला द्वारा वार्ड ब्वॉय रामसेवक को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा. जिलाधिकारी ने आनन-फानन में कोतवाली पुलिस को बुलाकर घूसखोर वार्ड ब्वाय को पुलिस के हवाले कर दिया. जिलाधिकारी ने अस्पताल परिसर में गंदगी मिलने पर चिकित्सा अधीक्षक को फटकार भी लगाई. इसके बाद जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश सीएमओ कार्यालय पहुंचे सीएमओ कार्यालय पहुंच जिलाधिकारी ने अधिकारियों से मांगा काम का ब्यौरासीएमओ कार्यालय पहुंचने के बाद जिलाधिकारी ने सबसे पहले कार्यालय में उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों का ब्यौरा मांगा. जिसमें सीएमओ एके वल्लभ समेत कई कर्मचारी गैरहाजिर मिले, जिससे जिला अधिकारी का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया, उन्होंने आयुष्मान योजना के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतने पर नाराजगी जताते हुए योजना से संबंधित सात कर्मचारियों के वेतन रोकने का आदेश दिया. इतना ही नहीं सीएमओ कार्यालय में आगंतुकों के लिए शुद्ध पेयजल की व्यवस्था न होने पर भी जिलाधिकारी ने नाराजगी जताते हुए प्रशासनिक अधिकारी को जमकर फटकारा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details