उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोरखपुर: कैबिनेट मंत्री ने नवनियुक्त पदाधिकारियों को पद एवं गोपनीयता की दिलाई शपथ

By

Published : Jan 11, 2020, 9:27 PM IST

उत्तर प्रदेश अधिवक्ता संगठन प्रांतीय सम्मेलन एवं टैक्स एडवोकेट एसोसिएशन गोरखपुर की शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन पार्क रोड स्थित एक स्थानीय मैरिज हॉल में किया गया. इस दौरान नवनियुक्त पदाधिकारियों को कैबिनेट मंत्री ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई.

etv bharat
शपथ ग्रहण समारोह

गोरखपुर:उत्तर प्रदेश अधिवक्ता संगठन प्रांतीय सम्मेलन एवं टैक्स एडवोकेट एसोसिएशन के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन पार्क रोड स्थित एक स्थानीय मैरिज हॉल में किया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री राजा जय प्रताप सिंह रहे. कैबिनेट मंत्री ने नवनियुक्त टैक्स एडवोकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में सदर सांसद रवि किशन, सदस्य विधान परिषद देवेंद्र प्रताप सिंह, सदस्य विधान परिषद सीपी चंद प्रमुख रूप से मौजूद रहे.

कैबिनेट मंत्री ने नवनियुक्त पदाधिकारियों को दिलाई शपथ.
अधिवक्ता संगठन ने रखीं अपनी समस्याएं
कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश कर अधिवक्ता संगठन ने विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित मांग पत्र मुख्य अतिथि व कैबिनेट मंत्री राजा जय प्रताप सिंह को सौंपा. वहीं अधिवक्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने मांग पत्र को मुख्यमंत्री के समक्ष रखने और उस पर कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया. मीडिया से बातचीत में कैबिनेट मंत्री राजा प्रताप सिंह ने बताया कि यह कर अधिवक्ता संगठन का शपथ ग्रहण समारोह था. इनके द्वारा एक संगठन बनाया गया है, जो प्रदेश के साथ-साथ पूरे देश में है. संगठन द्वारा समय-समय पर अपना चुनाव कराया जाता है, जिसमें शपथ ग्रहण होने के बाद आपस में समस्याओं पर चर्चा की जाती है.

इसे भी पढ़ें -एटाः राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने दीपिका पर साधा निशाना, कहा- गलत नीयत से पहुंचीं जेएनयू

अधिवक्ताओं का है समाज में महत्वपूर्ण योगदान
कैबिनेट मंत्री राजा जय प्रताप सिंह ने कहा कि समाज में अधिवक्ताओं का एक महत्वपूर्ण योगदान है. हमने इन्हें बताने का प्रयास किया है कि जो भी लोग इनके पास आते हैं, टैक्स को फाइल करने के लिए जीएसटी हो या फिर नॉर्मल इनकम टैक्स हो उनका ज्यादा अपने आप को आगे बढ़कर उन्हें प्रोत्साहित करें, उससे हमारा टैक्सबेस बढ़ेगा. व्यापारी वर्ग अगर जीएसटी समय से और नियमावली के तहत देगा तो इससे इनके कलेक्शन के साथ ही प्रदेश सरकार का भी कलेक्शन बढ़ेगा. जब सरकार का कलेक्शन बढ़ेगा तो हम उतना ही विकास प्रदेश में बढ़ा पाएंगे.

बेहतर तरीके से करेंगे काम
निवर्तमान महामंत्री देवेंद्र ने बताया कि हमने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली है और इस बात की शपथ ली है कि अधिवक्ता हित में जो भी बेहतर से बेहतर कार्य होगा, न्याय हित में जो भी कार्य होगा, उसे हम बहुत ही प्रभावशाली तरीके से पूर्ण कराने का पूरा प्रयास करेंगे.

इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ. धर्मेंद्र सिंह, उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के सदस्य मधुसूदन त्रिपाठी, एडिशनल कमिश्नर ग्रेड वन शेषमणि शर्मा, उत्तर प्रदेश कर अधिवक्ता संगठन के संस्थापक अध्यक्ष हर्ष शर्मा, संगठन के महामंत्री विश्वनाथ शर्मा, पूर्व मंत्री विजेंद्र सिंह आदि गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details