उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 25, 2019, 1:44 AM IST

ETV Bharat / state

गोरखपुर: यश भारती सम्मान को लेकर सपा-बीजेपी में जुबानी जंग शुरू

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने संसद में गोरखपुर लोकसभा सीट से सांसद रवि किशन को यश भारती सम्मान देने का दावा किया था. इस दावे को रवि किशन ने मौके पर ही खारिज कर दिया. इस पर गोरखपुर में सपा और बीजेपी में जुबानी जंग शुरू हो गई है.

एक बार फिर आमने सामने सपा-बीजेपी

गोरखपुर: गोरखपुर से लेकर दिल्ली के संसद भवन तक एक बयान ने राजनीतिक गलियारे में हलचल मचा दी. मामला गोरखपुर के भाजपा सांसद रवि किशन शुक्ला और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से जुड़ा हुआ है. इसमें अखिलेश यादव की सदन से सड़क तक अच्छी खासी किरकिरी हो गई.

मामले पर अपना पक्ष रखते सपा जिला अध्यक्ष प्रहलाद यादव.

यश भारती सम्मान पर आमने सामने सपा-भाजपा

  • लोकसभा के अंदर चर्चा में अखिलेश यादव ने प्रदेश में अपनी सरकार के दौरान यश भारती सम्मान से नवाजे जाने की बात कहते हुए रवि किशन की ओर इशारा किया.
  • इस पर रवि किशन ने सदन में खड़े होकर अखिलेश यादव की कथन को झूठा करार दे दिया.
  • इसके बाद खुद अखिलेश और तमाम सपा नेता सफाई देने में जुट गए हैं.


सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहीं इस बात का जिक्र नहीं किया कि रवि किशन शुक्ला को यश भारती सम्मान के तहत नगद पुरस्कार से नवाजा गया है. उन्होंने रवि किशन को जो सम्मान दिया था, वह फिल्म विकास बोर्ड की तरफ से 82 लाख से ऊपर की मदद धनराशि का था, न कि यश भारती सम्मान की. रवि किशन झूठ बोल रहे हैं और उनको लेकर जो तस्वीर और वीडियो वायरल हो रहा है. वह सच की गवाही दे रहा है, क्योंकि तस्वीरें झूठ नहीं बोलतीं.

-सपा जिलाध्यक्ष, प्रहलाद यादव

ABOUT THE AUTHOR

...view details