उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोरखपुरः रोजगार मेले में 68 कंपनियां 8000 से ज्यादा बेरोजगारों को देंगी रोजगार

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में 9 फरवरी को वृहद रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. इस मेले में 68 कंपनियां 8000 से ज्यादा बेरोजगारों को रोजगार देंगी.

By

Published : Feb 7, 2020, 4:44 AM IST

ETV BHARAT
68 कंपनियां 8000 से ज्यादा बेरोजगारों को देंगी रोजगार.

गोरखपुरःउत्तर प्रदेश सरकार की प्राथमिकताओं को ध्यान में रखते हुए हाईस्कूल, इंटरमीडिएट, स्नातक, आईटीआई और 3 वर्षीय डिप्लोमा पास शिक्षित बेरोजगार युवक-युवतियों व कौशल विकास मिशन से प्रशिक्षित अभ्यर्थियों को रोजगार उपलब्ध कराना है. इसके लिए गोरखपुर, बस्ती व आजमगढ़ मंडल में एक वृहद रोजगार मेले का आयोजन 9 फरवरी को किया जाएगा. मेले का आयोजन पंडित दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के दीक्षा भवन, गृह विज्ञान भवन व वाणिज्य संकाय भवन में किया जाएगा.

68 कंपनियां 8000 से ज्यादा बेरोजगारों को देंगी रोजगार.

वृहद रोजगार मेले का आयोजन
जिले में 9 फरवरी को वृहद रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. मेले में देश-प्रदेश के लगभग 68 नियोजक शामिल होंगे, जो कुल 8555 से ज्यादा रिक्तियों के सापेक्ष अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा व साक्षात्कार के माध्यम से करेंगे.

इसे भी पढ़ें- मऊ: पुस्तक मेले में 25 हजार से अधिक किताबों का लगा स्टाल, लोगों की उमड़ी भीड़

देश व प्रदेश की कई प्रमुख कंपनियों का आगमन
सीडीओ हर्षिता माथुर ने बताया कि इस वृहद रोजगार मंडलीय मेले में देश व प्रदेश की कई प्रमुख कंपनियों का आगमन हो रहा है. इसके लिए बेरोजगार युवक-युवती 6 से 8 फरवरी तक नियोजकवार अपना आवेदन ऑफलाइन माध्यम से कर सकते हैं. राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान सरगांव गोरखपुर या ऑनलाइन माध्यम से क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय गोरखपुर में आवेदन करके रसीद प्राप्त कर सकते हैं. मंडलीय रोजगार मेले में आने वाले बेरोजगार युवक-युवतियों के लिए आने-जाने वह खाने की निशुल्क व्यवस्था की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details