उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दो दिवसीय दौरे पर आज गोरखपुर पहुंचेंगे सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसिय दौरे पर आज गोरखपुर आ रहे हैं. यहां वह कई परियोजनाओं का लोपार्पण और शिलान्यास भी करेंगे.

By

Published : Nov 16, 2019, 9:19 AM IST

सीएम योगी आज पहुंचेंगे गोरखपुर.

गोरखपुर: सीएम योगी शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंच रहे हैं. इस दौरान वह 171 करोड़ की 200 से ज्यादा परियोजनाओं की सौगात देंगे. वह 55.47 करोड़ की लागत से निर्मित 53 परियोजनाओं का लोकार्पण और 116.49 करोड़ की लागत वाली 163 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इसमें सबसे खास गोरखपुर नगर निगम के नए भवन के निर्माण का होगा, जिसका सीएम योगी शिलान्यास करेंगे. इसके निर्माण की लागत 23.50 करोड़ है. योगी कैबिनेट ने नगर निगम के भवन को बनाए जाने का प्रस्ताव इसी सप्ताह अपनी कैबिनेट बैठक में पास किया था.

सीएम योगी आज पहुंचेंगे गोरखपुर.

सीएम योगी करीब 12:30 बजे गोरखपुर पहुंचेंगे. इसके बाद वह सीधे नगर निगम जाएंगे, जहां पर विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे. इसके साथ ही वह प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कई लाभार्थियों को उनके आवास की चाभी भी सौपेंगे. इस दौरान सीएम योगी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे और फिर रात्रि विश्राम के लिए गोरखनाथ मंदिर रवाना हो जाएंगे.

इसे भी पढ़ें-शीतकालीन सत्र के लिए सरकार के एजेंडा में नागरिकता विधेयक

सीएम योगी 17 तारीख (रविवार) को पिपराइच विधानसभा में नवनिर्मित चीनी मिल का लोकार्पण करेंगे. इसके लिए वह करीब 11 बजे चीनी मिल परिसर पहुंचेंगे. यहां वह चीनी मिल का लोकार्पण करने के साथ एक जनसभा को संबोधित करेंगे. साथ ही मिल का निरीक्षण भी करेंगे. यही नहीं योगी चीनी मिल परिसर के आसपास के क्षेत्रों में आधारभूत ढांचे के विकास की स्थिति का भी जायजा लेंगे. साथ ही चीनी मिल तक किसान अपना गन्ना आसानी से लेकर पहुंचा सकें. इसके लिए सभी जरूरी संपर्क मार्गों के चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण का भी अधिकारियों को पहले ही निर्देश दे चुके हैं, जिसकी वह समीक्षा करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details