उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 21, 2020, 6:59 PM IST

ETV Bharat / state

जन सहभागिता से बेहतर होगा प्रदेश का विकास: सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ ने गैलेंट इस्पात लिमिटेड द्वारा गोद लिए पूर्व माध्यमिक विद्यालय में विकास कार्यों के लोकार्पण किया.

etv bharat
सीएम योगी

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिले में गैलेंट इस्पात लिमिटेड द्वारा गोद लिए पूर्व माध्यमिक विद्यालय में विकास कार्यों के लोकार्पण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि शासन द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों में अगर जन सहभागिता भी शामिल हो तो बड़े से बड़े कार्य किये जा सकते हैं.

उन्होंने कहा कि शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के लिए शासन से विकास कार्यों के लिए जितना धन मुहैया कराया जाता है अगर उसकी सही तरीके से उपयोगिता हो तो विकास और अन्य योजनाओं को और गति दी जा सकती है.

सीएम ने विकास कार्यों का लोकार्पण किया.

सीएम ने द्रोपती देवी गीता देवी सरस्वती विद्यालय में हुए कार्यों का भी लोकार्पण किया. सीएम ने कहा कि गैलेंट परिवार ने गांव के विकास के लिए अहम कदम उठाया, जो सराहनीय है. उन्होंने गैलेंट इस्पात लिमिटेड के प्रबंध निदेशक चंद्रप्रकाश अग्रवाल से बसिया गांव में एक ओपन जिम भी खोलने को कहा.

गैलेंट इस्पात लिमिटेड के प्रबंध निदेशक चंद्रप्रकाश अग्रवाल ने मंच से सीएम योगी आदित्यनाथ का भोजपुरी अंदाज में स्वागत किया. उन्होंने गैलेंट इस्पात लिमिटेड के बारे में लोगों को विस्तृत जानकारी दी और बताया कि एशिया की मध्य श्रेणी की 14 कंपनियों में गैलेंट इस्पात लिमिटेड का भी नाम है. बसिया ग्राम सभा में ढाई करोड़ की लागत से विकास कार्य किए गए हैं.

ये भी पढ़ें-गोरखपुर: महाशिवरात्रि पर सीएम योगी ने पीतेश्वर नाथ मंदिर में किया जलाभिषेक

ABOUT THE AUTHOR

...view details