उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भाई ने संक्रमित गर्भवती बहन की बचाई जान

By

Published : May 14, 2021, 12:53 PM IST

गोरखपुर में भाई के सहयोग से संक्रमित गर्भवती महिला की जान बच सकी है. पंकज 22 दिनों तक बहन को लेकर अस्पताल में थे. गुरुवार को उनकी बहन को डिस्चार्ज किया गया.

etv bharat
भाई ने बहन की बचाई जान.

गोरखपुर: जिले के गोरखनाथ इलाके के रहने वाले पंकज शुक्ला ने खुद पॉजिटिव होने के बावजूद अपनी संक्रमित गर्भवती बहन की जान बचाई है. बीती 21 अप्रैल को उनकी बहन की तबीयत ज्यादा बिगड़ी तो उन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद ऑक्सीजन सिलेंडर का इंतजाम किया. इस समय इलाके के लोग पंंकज की खूब सराहना कर रहे हैं.

21 अप्रैल को पॉजिटिव आई थी रिपोर्ट
पंकज शुक्ला ने बताया कि 21 अप्रैल को उनकी रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई थी. इसी दौरान उनकी गर्भवती बहन की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई. उसी दिन बहन की हालत बिगड़ने पर वह तुरंत अस्पताल पहुंचे. अस्पताल में पता चला कि महज एक घंटे का ऑक्सीजन ही बचा है. कर्मचारियों से काफी गिड़गिड़ाने के बाद भी ऑक्सीजन का इंतजाम नहीं हो सका.

भाई ने बहन की बचाई जान.

इसके बाद उन्होंने गीडा स्थित एक गैस एजेंसी में बात की और सिलेंडर का इंतजाम हो गया. पंकज ने यह बात अस्पताल इंचार्ज को बताई. उस समय एंबुलेंस चालक वहां मौजूद नहीं था तो पंकज ने खुद कर्मचारियों की मदद से खाली सिलेंडर को एंबुलेंस में रखवाया और गीडा पहुंचे. वहां पर उन्होंने सभी सिलेंडर में ऑक्सीजन गैस भरवाई. इसके बाद वह ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर अस्पताल पहुंचे. इस तरह उनकी बहन और अन्य मरीजों की भी जान बच सकी.

गुरुवार को पंकज और उनकी बहन की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव आई. बहन को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. जब पंकज अपनी बहन को लेकर घर पहुंचे तो सभी ने उनकी सराहना की. पंकज के इस काम की हर ओर चर्चा हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details