उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

UP BOARD RESULT: गोंडा की बेटी को 12वीं में मिला दूसरा स्थान, IAS बनने का है सपना

By

Published : Apr 27, 2019, 4:47 PM IST

गोंडा जिले की रहने वाली भाग्यश्री उपाध्याय ने यूपी बोर्ड 12वीं परीक्षा में सूबे में दूसरा स्थान प्राप्त किया है. भाग्यश्री उपाधयाय ने बताया कि वह आईएसएस बनकर देश की सेवा करना चाहती हैं.

अपने माता-पिता के साथ भाग्यश्री उपाध्याय

गोंडा: यूपी बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जारी होते ही जिले में खुशी की लहर दौड़ उठी. यहां की रहने वाली भाग्यश्री उपाध्याय ने 12वीं परीक्षा में प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल किया है. पूरे जिले में भाग्यश्री की इस उपलब्धि की प्रशंसा हो रही है. ईटीवी भारत से बातचीत में भाग्यश्री ने बताया कि वह आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहती हैं.

अपनी सफलता के बारे में जानकारी देतीं भाग्यश्री

दरअसल, गोंडा जिले की रहने वाली बेटी भाग्यश्री उपाध्याय ने यूपी बोर्ड 12वीं परीक्षा में जिले में दूसरा स्थान हासिल कर जिले सहित प्रदेश का नाम रोशन किया है. वहीं जब बेटी के टॉप करने की सूचना परिजनों को मिली तो परिजनों में खुशी की लहर दौड़ उठी. परिजनों ने अपनी बिटिया को टीका-चंदन लागकर और माल्यार्पण कर उसका उत्साहवर्धन किया. यही नहीं मिठाई खिलाकर मुंह भी मीठा कराया. जिले की बेटी की टॉप करने की खबर जैसे ही आसपास के लोगों को पता चली तो सभी घर पहुंचकर बधाई दे रहे हैं.

ईटीवी भारत की टीम भी भाग्यश्री उपाध्याय के घर पहुंची और उनकी इस सफलता पर उनसे बातचीत की. ईटीवी भारत से बातचीत में भाग्यश्री ने बताया कि वह आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहती हैं. भाग्यश्री ने कहा कि परीक्षा परिणाम आने के बाद मुझे ऐसा लगता है कि आईएएस बनना चाहिए, क्योंकि इस माध्यम से मैं समाज की बेहतर सेवा कर सकूंगी. वहीं भाग्यश्री ने अपनी सफलता का श्रेय ईश्वर के साथ-साथ अपने माता पिता और गुरुजनों को दिया.

भाग्यश्री ने कहा कि एक शिक्षक होने के नाते मेरे पिता ने कदम-कदम पर मेरा मार्गदर्शन किया है. मेरे पिता तड़के भोर में जगाने से लेकर तैयारी के लिए पाठ्यक्रम के चुनाव तक में मेरी मदद करते थे. मैंने पढ़ाई के अलावा अपना समय अन्य कार्यों में बर्बाद नहीं किया. भाग्यश्री ने परीक्षा परिणाम आने के बाद सफल हुए साथियों को संदेश दिया कि वह पूर्ण मनोयोग के साथ अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें, क्योंकि मेहनत के अलावा और कोई विकल्प नहीं है.

भाग्यश्री के पिता अविनाश कुमार उपाध्याय ने बताया कि भाग्यश्री राजा राम इंटर कॉलेज खरौड़ा बेलसर की छात्रा है. भाग्यश्री ने महाराजा देवी भगत सिंह इंटर कॉलेज में परीक्षा दी थी. हाईस्कूल परीक्षा में भी जिले में सर्वाधिक अंक पाकर भाग्यश्री ने नाम रोशन किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details