उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 2, 2021, 10:26 PM IST

ETV Bharat / state

पंचायत चुनाव: पुलिस ने दो सौ से अधिक आरोपियों को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 254 लोगों को गिरफ्तार किया. इनके पास से अवैध तमंचा, कारतूस, चाकू और अवैध शराब बरामद की गई.

Gonda police
गोंडा में पुलिस ने 254 आरोपियों को गिरफ्तार किया.

गोंडा:एसपी के निर्देशन में आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अशांति फैलाने वालों के खिलाफ चलाए गए अभियान में 24 घंटे में कुल 254 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उनके कब्जे से अवैध तमंचा, कारतूस, चाकू और अवैध शराब बरामद की गई है.

ये लोग हैं पकड़े गए 254 आरोपी

गिरफ्तार किए गए लोगों में 68 वारंटी और 21 अभियुक्त अवैध असलहे के कारोबारी हैं. 12 ऐसे लोग हैं, जो कई मुकदमों में वांछित हैं. 32 लोग ऐसे हैं, जो अवैध शराब के धंधे में लिप्त हैं. वहीं, 119 लोग ऐसे हैं, जो जिले भर के थाना क्षेत्रों में निरोधात्मक कार्रवाई के तहत लाए गए हैं. कार्रवाई के दौरान एक अवैध असलहा फैक्ट्री, 16 असलहे, 12 चाकू और 780 लीटर अवैध शराब बरामद की गई है. वहीं, छापेमारी के दौरान 4 अवैध शराब की भट्ठियां मिली हैं, जिनको नष्ट किया गया है.

पढ़ें:पंचायत चुनाव : बीजेपी ने जारी की प्रत्याशियों की पहली लिस्ट

एसपी ने किया खुलासा

एसपी संतोष कुमार मिश्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सभी 254 लोगों को मीडिया के सामने पेश किया. सभी को जेल भेजने की तैयारी की जा रही है. एसपी का कहना है कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सकुशल, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए पुलिस तत्पर है और इसके लिए जो भी आवश्यक कार्रवाई होगी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details