उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

घर में खाना बनाते समय सिलेंडर ब्लास्ट, 8 की मौत

By

Published : Jun 2, 2021, 5:53 AM IST

Updated : Jun 2, 2021, 7:26 PM IST

यूपी के गोंडा जिले के टिकरी गांव में घर में खाना बनाते समय अचानक सिलेंडर ब्लास्ट हो गया. इस हादसे में दो घर जमींदोज हो गए. घंटों तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर मलबे के नीचे से परिवार के 14 लोगों को निकाला गया, जिनमें से 8 लोगों की मौत हो गई. वहीं 6 लोगों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है.

घर में खाना बनाते समय सिलेंडर में हुआ ब्लास्ट
घर में खाना बनाते समय सिलेंडर में हुआ ब्लास्ट

गोंडा: जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र के टिकरी गांव में मंगलवार रात लगभग 11 बजे खाना बनाते समय सिलेंडर में अचानक विस्फोट हो गया, जिससे गांव में हड़कंप मच गया. इस विस्फोट में दो घर जमींदोज हो गए, जिसके मलबे के नीचे परिवार के 15 लोग दब गए, जिनमें से 8 लोगों की मौत हो गई वहीं 6 लोगों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. मलबे के नीचे एक बच्चे के दबे होने की आशंका जताई जा रही है.

जानकारी देते जिलाधिकारी.

क्या है पूरा मामला
पुलिस के मुताबिक, वजीरगंज थाना क्षेत्र के टिकरी गांव के ठठेरी पुरवा मजरे में मंगलवार रात लगभग 11 बजे नुरूल हसन के घर में अचानक सिलेंडर में विस्फोट हो गया. इस विस्फोट के कारण नुरूल हसन के घर के पड़ोस में बना फकीरे का घर भी जमींदोज हो गया. इस हादसे में कुल दो घर क्षतिग्रस्त हो गए. घटना की जानकारी मिलने पर आनन-फानन में मौके पर आईजी देवीपाटन रेंज, पुलिस अधीक्षक, एएसपी और कई थानों की फोर्स पहुंची और रेस्क्यू शुरू किया गया. रेस्क्यू कर मलबे के नीचे दबे 14 लोगों को निकाला गया है, जिनमें से 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि 6 लोगों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. अभी एक बच्चे के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है.

पुलिस अधीक्षक संतोष मिश्रा ने दी जानकारी
वहीं एसपी और उपजिलाधिकारी के निर्देशन में मौके पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है. पुलिस अधीक्षक संतोष मिश्रा ने बताया कि डायल 112 पर सूचना मिली थी कि खाना बनाते समय विस्फोट हुआ है और घर गिर गया है, जिसके बाद मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीम ने पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है.

पुलिस अधीक्षक संतोष मिश्रा ने दी जानकारी.

सीएम योगी ने जताया दुख
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गैस सिलेंडर में विस्फोट की दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने अधिकारियों को राहत और बचाव कार्य तेजी से संचालित करने और घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. यही नहीं मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी को दुर्घटना के कारणों की जांच कराकर आख्या उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया है.

जानकारी देते आईजी रेंज.

एंटी सबोटाज टीम और बम स्क्वाड पहुंचे गोंडा

देवीपाटन मंडल के आईजी डॉ. राकेश सिंह ने बताया कि सिलेंडर फटने से किस तरह हादसा हुआ इसकी जांच के लिए एंटी सबोटाज टीम के साथ में बम स्क्वाड अयोध्या से जांच करने पहुंचा है. सभी पहलुओं की जांच की जा रही है. जांच के बाद जो तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Jun 2, 2021, 7:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details