उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गाजीपुर: लॉकडाउन में ठेकेदार ने नेपाली मजदूरों को निकाला घर से बाहर, मामला दर्ज

By

Published : Apr 23, 2020, 8:38 PM IST

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में एक ठेकेदार ने अपने यहां काम कर रहे नेपाली मजदूरों को अचानक निकाल दिया. इससे नेपाली मजदूर जाने लगे. वहीं प्रशासन को इस बात की जानकारी होने पर ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

ठेकेदार पर मामला दर्ज
ठेकेदार पर मामला दर्ज

गाजीपुर: लॉकडाउन का अनुपालन कराने में गाजीपुर जिला प्रशासन लगातार कोशिशों में लगा हुआ है. लोगों का लगातार सहयोग भी मिल रहा है. इन सबके बीच एक ठेकेदार ने अपने यहां काम करने वाले मजदूरों की मदद करने के बजाए लॉकडाउन में ही उन्हें घर से बाहर निकाल दिया. जानकारी मिलने पर जिला प्रशासन ने ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान भारत और नेपाल सीमा सील कर दी गई है. ऐसे में ठेकेदार की ओर से लॉकडाउन के दौरान नेपाली मजदूरों को घर से बाहर निकालना अपने आप में बड़े सवाल खड़े करता है. एक तरफ गाजीपुर के समाजसेवी और जिला प्रशासन जरूरतमंदों की मदद करने में लगे हुए हैं, वहीं ठेकेदार के इस कृत्य की निंदा की जा रही है.

जिलाधिकारी ओम प्रकाश आर्य ने बताया कि छावनी इलाके में एक ठेकेदार था, उसके यहां 22 नेपाली काम करते थे. उसने परसों रात में अचानक मजदूरों को अपने घर से जाने के लिए कहा. इससे वह मजदूर उसके घर से निकलकर इस जनपद से जा रहे थे. जानकारी मिलने पर सभी को वापस लाया गया है. जिला प्रशासन ने उनके रहने और खाने-पीने की पूरी व्यवस्था की है. साथ ही आरोपी ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज कर कठोर कार्रवाई करने के लिए निर्देशित दिया गया है.

इसे भी पढ़ें-यूपी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 1509, अब तक 21 की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details