उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चिल्ला बॉर्डर पर आवाजाही चालू, एहतियातन पुलिसकर्मी तैनात

By

Published : Jan 28, 2021, 6:16 AM IST

दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के बाद भारतीय किसान यूनियन भानू गुट ने आज धरना समाप्त कर दिया है. जिसके बाद अब चिल्ला बॉर्डर पूरी तरह से आम पब्लिक के लिए खोल दिया गया है.

आवाजाही शुरू
आवाजाही शुरू

नोएडा:पिछले 58 दिनों से चिल्ला बॉर्डर पर भारतीय किसान यूनियन भानू गुट का धरना समाप्त हो गया है. धरना खत्म होने के साथ ही दिल्ली पुलिस और नोएडा पुलिस ने अपना-अपना बैरियर हटाया और मौके पर सफाई कर्मचारियों को लगाकर सफाई करवाई गई. इसके बाद अब चिल्ला बॉर्डर पूरी तरह से आम पब्लिक के लिए खोल दिया गया है. अब नोएडा से दिल्ली जाने वाले रूट पर गाड़ियां फिर से फर्राटे मार रही हैं. मौके पर पुलिस विभाग के आला अधिकारी और पीएसी के जवान तैनात हैं, जो पूरी रात बॉर्डर पर रहेंगे. वहीं दिल्ली की तरफ से भी पुलिस बल तैनात रहेंगे.

चिल्ला बॉर्डर पर आवाजाही चालू
सामान्य हुआ ट्रैफिक संचालन58 दिनों से नोएडा से दिल्ली जाने वाले रूट पर भारतीय किसान यूनियन भानु गुट के धरना देने के चलते आम पब्लिक वैकल्पिक रास्तों से दिल्ली में प्रवेश कर रही थी, लेकिन वह नोएडा से दिल्ली चिल्ला बॉर्डर होकर नहीं जा पा रही थी. वहीं आज जैसे ही भानु गुट का धरना समाप्त हुआ पुलिस विभाग के आला अधिकारी मौके पर मौजूद होकर रोड को साफ कराने में जुट गए. वहीं दिल्ली पुलिस भी नोएडा पुलिस का सहयोग करते हुए सभी बैरियर हटाए गए, चाहे वह सीमेंट के थे या फिर लोहे के पूरी तरीके से रोड को साफ सुथरा करते हुए नोएडा, दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक को सुचारू रूप से चालू करा दिया.


एहतियात के तौर पर लगाई गई पुलिस
एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि किसानों के धरना समाप्त करने के साथ ही चिल्ला बॉर्डर को आम पब्लिक के लिए पूरी तरीके से खोल दिया गया है. जनता को जो पहले परेशानी का सामना ट्रैफिक डायवर्जन के चलते करना पड़ रहा था, अब उन्हें नहीं करना पड़ेगा. जनता नोएडा से दिल्ली चिल्ला बॉर्डर होते हुए आसानी से जा सकती है. एतियात के तौर पर चिल्ला बॉर्डर पर नोएडा पुलिस लगाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details