उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नोएडा प्राधिकरण के 'कोरोना वॉरियर्स' सैनिटाइजेशन के दौरान झुलसा

नोएडा प्राधिकरण के स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत कर्मचारी चंद्रपाल ने बताया कि इसके बारे में उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जानकारी भी दी है. हालांकि, अधिकारियों की तरफ से कोई ठोस आश्वासन नहीं मिला है.

By

Published : Apr 21, 2020, 11:10 PM IST

Corona Warriors skin burn during sanitization
सैनिटाइजेशन के दौरान कोरोना वॉरियर्स की जली चमड़ी

नोएडा: गौतमबुद्ध नगर में जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और अथॉरिटी के आलाधिकारी शहर में सैनिटाइजेशन का कार्य करा रही है. स्वास्थ्य विभाग के कर्मी असल में 'कोरोना वॉरियर्स' की भूमिका में हैं. लेकिन सैनिटाइजेशन के दौरान नोएडा प्राधिकरण के कर्मियों के अंग झुलसने की शिकायत मिलने लगी हैं. दरअसल, सैनिटाइजेशन के दौरान केमिकल को पानी में मिलाया जाता है ऐसे में मशीन से केमिकल लीकेज होने के चलते इस तरह की समस्याएं हो रही हैं.

कौन सुनेगा कोरोना वॉरियर्स की?

नोएडा अथॉरिटी के स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी सेक्टर 56 में सैनिटाइजेशन का काम कर रहे थे, तभी कर्मचारी चंद्रपाल को पीठ पर जलन का आभास हुआ, सैनिटाइजेशन करने के लिए पीठ पर रखी मशीन को हटाकर देखा तो चमड़ी जल गई थी. दरअसल, सैनिटाइजेशन के दौरान केमिकल को पानी में मिलाया जाता है ऐसे में मशीन से केमिकल लीकेज होने के चलते कर्मचारी की पीठ पर चमड़ी जल गई.


अधिकारियों ने नहीं दिया ठोस आश्वासन

नोएडा प्राधिकरण के स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत कर्मचारी चंद्रपाल ने बताया कि इसके बारे में उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जानकारी भी दी है. हालांकि अधिकारियों की तरफ से कोई ठोस आश्वासन नहीं मिला है.

सैनिटाइजेशन के दौरान होती है जलन

प्राधिकरण में बतौर संविदा कर्मचारी पद पर तैनात ने जानकारी देते हुए बताया कि वह अकेले शख्स नहीं है, जिनकी केमिकल से शरीर के हिस्सा जला है. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि उनके सहकर्मी भी इस तरीके की समस्या का सामना कर रहे हैं. सफाई कर्मी ने जानकारी देते हुए बताया कि पहले तो सैनिटाइजेशन के दौरान हल्की-फुल्की जलन हुआ करती थी लेकिन आज मशीन से लीकेज होने के चलते उनकी पीठ जल गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details