उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ग्रेटर नोएडा पुलिस ने दो शातिर चोरों को किया गिरफ्तार

By

Published : Jul 4, 2021, 12:03 AM IST

ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के जारचा पुलिस (Jarcha Police) ने दो शातिर चोरों को गिरफ्तार (Arrested Two Thief) किया है. दोनों की दोस्ती जेल में हुई थी. जेल से छुटने के बाद दोनों साथ मिलकर आपराधिक वारदातों को अंजाम देने लगे.

ग्रेटर नोएडा पुलिस ने दो शातिर चोरों को किया गिरफ्तार
ग्रेटर नोएडा पुलिस ने दो शातिर चोरों को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली/नोएडाःजेल में बंद दो शातिर बदमाशों की दोस्ती हुई. यहां से छूटने के बाद दोनों साथ में अपराध करने लगे. इसका खुलासा तब हुआ, जब आरोपियों ने ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के जारचा थाना क्षेत्र स्थित एनटीपीसी सरकारी आवास (NTPC Government Residence) में चोरी की वारदात को अंजाम दिया. पुलिस ने मामले की जांच करते हुए दोनों शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया. इनके द्वारा चोरी किए गए माल को भी बरामद कर लिया.

ग्रेटर नोएडा पुलिस ने दो शातिर चोरों को किया गिरफ्तार

ये भी पढ़ें-ग्रेटर नोएडा में तीन हथियार तस्कर गिरफ्तार, मेरठ में लगाने वाले थे अवैध असलहा फैक्ट्री


पकड़े गए आरोपियों के नाम नितिन और नरेंद्र सिंह हैं. दोनों को पुलिस ने थाना क्षेत्र के ग्राम ऊंचा अमीरपुर के पास से गिरफ्तार किया है. इनके पास से सोने, चांदी सहित अन्य भारी मात्रा में चोरी का माल बरामद किया गया है. पुलिस की जांच में सामने आया कि नितिन और नरेंद्र जारचा थाने से हिस्ट्रीशीटर भी हैं.

ग्रेटर नोएडा के डीसीपी राजेश कुमार सिंह ( DCP Rajesh Kumar Singh) ने बताया कि आरोपी नितिन की मुलाकात जिला कारागार गौतमबुद्धनगर में आरोपी नरेंद्र से हुई थी. दोनों मित्र बन गए थे. आरोपी नितिन के पिता ललित कुमार एनटीपीसी में कार्यरत हैं. उन्हें एनटीपीसी की ओर से कंपनी परिसर में ही आवास मिला हुआ है.

नरेंद्र द्वारा नितिन के सहयोग से स्कूटी पर पहले एनटीपीसी आवासीय कॉलोनी में ऐसे मकानों को रेकी करके, चिह्नित किया गया, जिनके मकान मालिक घर में ना हों. इसके बाद 26 और 27 जून को रात में इन लोगों द्वारा विद्युतनगर में बंद मकानों में चोरी की गई थी. पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ पुलिस गैंगस्टर एक्ट की भी कार्रवाई करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details