उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जिंदगी भर की कमाई से खरीदा घर, बैंक ने 200 परिवारों को थमा दी नोटिस

By

Published : Aug 14, 2019, 10:15 PM IST

गार्डेनिया गेट पर सोसायटी के 200 लोगों को बैंक ने नोटिस जारी किया है और उन्हें घर खाली करने को कहा गया है. बॉयर्स का आरोप है कि बिल्डर ने उनके साथ धोखाधड़ी की है.

बैंक द्वारा दी गई नोटिस

नई दिल्ली/ नोएडा: राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर 75 में बने गार्डेनिया गेट पर सोसायटी के 200 लोगों को बैंक ने नोटिस जारी कर घर खाली करने का फरमान सुना दिया है. इस फरमान के बाद 200 परिवार सदमे में हैं. बायर्स का कहना है कि प्राधिकरण, बैंक और बिल्डर के बीच बायर्स को सूली पर लटकाया जा रहा है.

जानिए क्या है मामला
5 अगस्त को यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने नोटिस जारी कर 15 दिन के अंदर मकान खाली करने को कहा है. खरीदार अनुपम ने बताया कि बिल्डर ने लोन लेकर उसे भरा नहीं. ऐसे में बायर्स को नोटिस दिया गया है कि वो 15 दिनों में घर खाली कर दें.

बैंक द्वारा 200 परिवारों को दी गई नोटिस.

गार्डिनिया गेट-वे अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बीएस लवानिया ने बताया कि जीवन भर की सारी पूंजी बिल्डर को दे दी और अब मकान खाली करने का नोटिस मिल गया. वहीं बायर्स का कहना है कि जबरदस्ती बायर्स को बलि का बकरा बनाया जा रहा है. खरीदार बसंत गुप्ता ने बताया कि जीवन भर की पूंजी बिल्डर को दे दी, घर में महिलाओं और बच्चों के बुरे हाल हैं. रात में लोगों को नींद नहीं आ रही है.

'बिल्डर ने की धोखाधड़ी'
बॉयर्स का आरोप है कि बिल्डर ने धोखाधड़ी कर बैंक से 78 करोड़ का लोन लिया है और प्राधिकरण के भी 40 करोड़ बकाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details