उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नोएडा: 1400 इकाइयों में 68 हजार मजदूरों को काम करने की अनुमति

नोएडा प्राधिकरण ने शहर में अब तक 1400 औद्योगिक इकाइयों को काम करने की अनुमति दी है. इसके अलावा प्राधिकरण ने अन्य परियोजनाओं में काम शुरू करने की अनुमति भी दे दी है. वहीं इसमें 68 हजार स्टाफ और मजदूर काम कर सकेंगे.

By

Published : May 14, 2020, 8:41 PM IST

मुख्य प्रशासनिक कार्यालय.
मुख्य प्रशासनिक कार्यालय.

नोएडा: राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा प्राधिकरण ने शहर में अब तक 1400 औद्योगिक इकाइयों को काम करने की अनुमति दी है. इसमें 68 हजार स्टाफ और मजदूर काम कर सकेंगे. इसके अलावा प्राधिकरण ने अन्य परियोजनाओं में काम शुरू करने की अनुमति भी दे दी है. सभी औद्योगिक इकाइयों को काम करने की अनुमति के साथ-साथ भारत सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का पालन करना होगा.

मुख्य प्रशासनिक कार्यालय.

27 बिल्डर प्रोजेक्टों को अनुमति
नोएडा प्राधिकरण ने अब तक 27 बिल्डर प्रोजेक्ट और 81 अन्य प्रोजेक्टों में काम करने की अनुमति दे दी है. ग्रुप हाउसिंग, वाणिज्यिक सहित दूसरे अन्य विभागों की परियोजनाएं हैं, जिन्हें प्राधिकरण ने अनुमति दी है. इन परियोजनाओं में 8,700 मजदूरों को काम करने की अनुमति दी गई है. नोएडा प्राधिकरण ने 50 सरकारी परियोजनाओं का काम शुरू कर दिया है. इसके लिए उच्च अधिकारियों ने अनुमति प्रदान की है. यह सभी परियोजनाएं जिला प्रशासन द्वारा चिन्हित कंटेनमेंट जोन से बाहर हैं. सरकारी परियोजनाओं में तकरीबन 1,100 मजदूरों को काम करने की अनुमति दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details