उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वेतन न मिलने से सफाई कर्मचारियों में नाराजगी, अधिकारी के घर के आगे फेंका मरा हुआ जानवर

By

Published : Oct 5, 2022, 10:45 PM IST

शिकोहाबाद नगर पालिका (Shikohabad Municipality) के सफाई कर्मचारियों ने वेतन न मिलने से नाराज हो गए. इसके बाद कर्मचारियों ने नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी के आवास के बाहर मरे हुए जानवर का अवशेष फेंक दिया.

etv bharat
वेतन न मिलने से सफाई कर्मचारियों नाराज

फिरोजाबादः जनपद की शिकोहाबाद नगर पालिका (Shikohabad Municipality) के सफाई कर्मचारियों ने सात माह से मानदेय नहीं मिला है. नाराज सफाई कर्मचारियों ने नगर पालिका के ईओ के घर के सामने मरे हुए जानवर फेंककर हंगामा शुरु कर दिया. कर्मचारियों की इस हरकत से नगर पालिका की आवासीय कॉलोनी में रहने वाले अन्य कर्मचारी और परिजन बदबू से परेशान हो गए.

बता दें कि शिकोहाबाद नगर पालिका बीते कई माह से आर्थिक संकट से जूझ रही है. इस संकट के मुताबिक सरकार ने नगर पालिका की ग्रांट में भारी भरकम कटौती कर दी है. इस कटौती से विकास कार्य प्रभावित हुए हैं. इसके अलावा सफाई कर्मचारियों को बीते सात महीने से मानदेय भी नहीं मिल पा रहा है. कर्मचारी इस मानदेय के लिए कई बार आंदोलन भी कर चुके हैं. लेकिन हर बार उन्हें मानदेय की बजाय अश्वासन ही मिला है. बुधवार को कर्मचारियों ने जलकल विभाग के सामने जमकर प्रदर्शन किया. साथ ही नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी के आवास के बाहर मरे हुए जानवर भी फेंक दिए. कर्मचारियों के इल रवैये से कॉलोनी में रहने वाले अन्य कर्मचारी और उनके परिजन बदबू से परेशान हो गए हैं. अब अधिकारी, सफाई कर्मचारियों को समझाने में जुट गए हैं.

यह भी पढ़ें- न्याय के लिए सैनिक परिवार लगा रहा गुहार, जानें क्या है मामला

इस संबंध में नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी सुरेंद्र प्रताप का कहना है कि ग्रांट कटौती के कारण ठेका सफाई कर्मचारियों का मानदेय नहीं मिल सका है. शासन से धनराशि मिलते ही मानदेय का भुगतान कर दिया जायेगा. उन्होंने बताया कि यह ठेके कर्मचारी हैं. इसलिए ठेकेदार को भी तलब किया गया है.


यह भी पढ़ें- M योगी ने तेंदुए के बच्चे को पिलाया दूध, व्हाइट टाइगर को चिड़ियाघर में छोड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details