उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पंचायत चुनाव में लापरवाही, प्रत्याशियों का चुनाव चिह्न गायब

फिरोजाबाद में पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ, लेकिन कई जगह बैलेट पर प्रत्याशियों के चुनाव चिह्न गायब होने की शिकायतें मिली. एसडीएम बुशरा बानो ने बताया कि जहां-जहां ऐसी शिकायतें मिली थी, वहां मतपत्र बदलवा दिए गए.

By

Published : Apr 27, 2021, 5:58 AM IST

पंचायत चुनाव.
पंचायत चुनाव.

फिरोजाबादः जिले में छिटपुट घटनाओं को छोड़कर पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया. इस दौरान निर्वाचन के काम में लगे अफसरों और कर्मचारियों की भी लापरवाही देखने को मिली. कुछ इलाके ऐसे थे, जहां क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के उम्मीदवारों की संख्या अधिक थी, लेकिन बैलेट पेपर पर चुनाव चिह्न कम थे. प्रत्याशी शिकायत करते रहे, लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं था.

हाथवंत विकास खंड के वार्ड संख्या 32 में क्षेत्र पंचायत के केवल 3 प्रत्याशी मैदान में थे, जबकि बैलेट पेपर पर चुनाव चिह्न पांच थे. इसके ठीक विपरीत वार्ड संख्या 33 में प्रत्याशियों की संख्या 5 थी, लेकिन चुनाव चिह्न केवल तीन थे. वार्ड संख्या 33 के प्रत्याशी राम निवास का चकिया और रामपाल का चुनाव चिह्न बैलेट पेपर से गायब था.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ की बाजारों में पसरा सन्नाटा, सोमवार को खुलेगी बर्तन बाजार

गांव जरौली कलां में बीडीसी के सात प्रत्याशी मैदान में थे, जिनमें से ऋतुरानी, सुनीता और कुलदीप के चुनाव चिह्न मतपत्र से गायब थे. गांव गोंछ में बीडीसी के वार्ड संख्या 8 और 9 की मतदाता सूची एक ही थी. जिससे वोटर दुविधा में थे कि आखिर वह किस वार्ड में वोट डालें. इस संबंध में जब टूण्डला की एसडीएम बुशरा बानो से बात की गई तो उनका कहना था कि जहां-जहां से ऐसी शिकायतें मिली थी. वहां मतपत्र बदलवा दिए गए थे. उन्होंने बताया कि गढ़ी निर्भय में भी यह समस्या आई थी, जहां तत्काल बैलेट पेपर बदल दिए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details