उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राशन वितरण धांधली मामला: DSO के निलंबन के बाद अब कर्मचारियों की बारी

By

Published : Apr 12, 2021, 10:56 PM IST

फिरोजाबाद जिले में सदर विधायक की शिकायत के बाद गरीबों को राशन देने में गड़बड़ी और घपलेबाजी के आरोप में फिरोजाबाद के डीएसओ को तो पहले ही सस्पेंड किया जा चुका है. शासन ने अब विभाग के एक स्टेनो को निलंबित कर दिया है, साथ ही एक महिला क्लर्क के खिलाफ भी अनुशासनात्मक कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

राशन वितरण धांधली मामला
राशन वितरण धांधली मामला

फिरोजाबाद : फिरोजाबाद सदर के बीजेपी विधायक मनीष असीजा ने जिला सप्लाई ऑफीसर की शासन में शिकायत की थी. शिकायत थी कि राशन वितरण में बड़ा खेल चल रहा है. मनमाने तरीके से बिना किसी कारण के गरीबों के राशन कार्ड से नाम और यूनिट काटे जा रहे हैं, फिर उसे सही करने के नाम पर वसूली की जा रही है. इसके अलावा राशन डीलरों को कम राशन भी दिया जाता है. इसके अलावा गरीबों से पैसा भी लिया जाता है. भाजपा विधायक मनीष असीजा ने इस मुद्दे को 9 फरवरी को विधानसभा की आश्वासन समिति में भी उठाया था

राशन वितरण धांधली मामला

इसे भी पढ़ें-भक्तों के लिए चंदन है राम जन्मभूमि के रजकण, विदेशों में भी है मांग

जांच के बाद हुई कार्रवाई

विधायक की शिकायत के बाद मामले की जांच शुरू हुई. 15 फरवरी को विभागीय सचिव अखंड प्रताप सिंह ने जिले में आकर मामले की जांच की. जांच की रिपोर्ट के बाद 16 मार्च को फिरोजाबाद के डीएसओ राजेश कुमार सिंह को निलंबित कर दिया गया. साथ ही कुछ दिन बाद राशन डीलरों को राशन की सप्लाई करने वाली फर्म का ठेका भी निलंबित कर दिया गया. अब शासन के निर्देश के बाद जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने सप्लाई दफ्तर के स्टेनो फिरोज अख्तर को भी निलंबित कर दिया है. वहीं लिपिक पायल वर्मा के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details