उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फिरोजाबाद-टूण्डला रेलवे स्टेशन पर बेपटरी हुआ डीजल इंजन

यूपी के फिरोजाबाद जनपद के टूण्डला रेलवे स्टेशन पर उस समय अफरा-तफरी मच गयी जब एक डीजल इंजन बेपटरी हो गया. हालांकि यह मामला लूप लाइन संख्या 6 का है. इसलिए ट्रेन यातायात बाधित नहीं हुआ. लेकिन एक सवाल जरूर खड़ा हो गया है कि आखिर इसमें किसकी लापरवाही है.

By

Published : Nov 19, 2020, 7:00 AM IST

बेपटरी हुआ डीजल इंजन.
बेपटरी हुआ डीजल इंजन.

फिरोजाबाद :जनपद के टूण्डला रेलवे स्टेशन पर उस समय अफरा तफरी मच गयी जब एक डीजल इंजन बेपटरी हो गया. हालांकि यह मामला लूप लाइन संख्या छह का है. इसलिए ट्रेन यातायात बाधित नहीं हुआ. लेकिन एक सवाल जरूर खड़ा हो गया है कि आखिर इसमें किसकी लापरवाही है.

लूप लाइन की वजह से रही राहत

दरअसल, टूण्डला रेलवे स्टेशन पर रात में जब डीजल इंजन को शंटिंग किया जा रहा था उसी दौरान यह बेपटरी हो गया. घटना की जानकारी रेलकर्मियों द्वारा उच्चाधिकारियों को दी गयी तो हड़कंप मच गया. चूंकि यह मामला लूप लाइन संख्या 6 का होने की वजह से अधिकारियों ने राहत की सांस ली, क्योंकि लूप लाइन की वजह से रेल यातायात प्रभावित नहीं हुआ.

बेपटरी हुआ डीजल इंजन.

कई घंटे की मशक्कत के बाद पटरी पर आया इंजन

मामले की जानकारी मिलने पर रेलवे के अधिकारी के साथ-साथ टेक्निकल टीम भी मौके पर पहुंच गई. कुछ समय की कड़ी मशक्कत के बाद डीजल इंजन को फिर से पटरी पर लाया जा सका. इस मामले में सवाल भी उठ रहे हैं कि आखिर किसकी लापरवाही के कारण यह डीजल इंजन बेपटरी हुआ. गनीमत रही कि यह लूप लाइन थी. अगर मेन लाइन होती तो रेल यातायात भी घंटों प्रभावित हो सकता था. इस बारे में रेल विभाग की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है. वहीं स्थानीय अफसरों ने कैमरे के सामने इस मामले पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details