उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फिरोजाबाद में 11 शराब माफिया पर गैंगस्टर लगा

By

Published : Jan 14, 2021, 8:58 PM IST

यूपी के फिरोजाबाद में पुलिस ने शराब माफिया पर बड़ी कार्रवाई की है. एसपी के निर्देश पर खैरगढ़ थाना क्षेत्र 11 शराब माफिया पर गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की कही है.

फिरोजाबाद पुलिस.
फिरोजाबाद पुलिस.

फिरोजाबादः जिले में शराब माफिया पर बड़ी कार्रवाई की गई है.एसएसपी के निर्देश पर 11 शराब माफिया की हिस्ट्रीशीट खोल दी गयी है. इसके साथ ही इन पर शराब माफिया पर गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की गयी है. पुलिस इन शराब माफिया के अवैध कारोबार से अर्जित संपत्ति का पता लगाने की कोशिश कर रही है.

शराब पीने से हुई थी तीन लोगों की मौत
बता दें कि पिछले साल नवंबर में खैरगढ़ थाना क्षेत्र के शेखपुरा गांव में शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गयी थी. शराब जहरीली होने की आशंका पर यह बात सामने आई थी इस इलाके में नकली शराब बनाने का कारोबार कई लोग करते हैं. ये लोग शराब में केमिकल मिलाकर तैयार किया करते हैं और फिर इसकी बिक्री कम दामों में की जाती है. रेट कम के लालच में आकर शराब के शौकीन उसे खरीद लेते हैं. शराब परचून की दुकानों पर भी बिकती थी ऐसी जानकारी भी ग्रामीणों ने पुलिस को दी थी.

11 लोगों को जेल भेज चुकी है पुलिस
तीन लोगों की मौत के बाद नींद से जागी फिरोजाबाद पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए 11 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. अवैध शराब के कुछ कारोबारी अभी भी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ सके हैं. एसएसपी की तरफ से इन शराब माफियाओं की हिस्ट्रीशीट खोल दी गयी है साथ ही उनके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है.

इन माफिया पर हुई कार्रवाई
रामू जाट (दिखतौली), सुखबीर सिंह(विदरखा), लव कुमार (आरोंज), महेश बट्टा (खेड़ा), हरदेढ़ यादव (महादेव नगर), कन्हैया (विदरखा), अवधेश (बिजौली), राम अवतार (बिजौली), घासीराम (शेखपुरा), व्यापारी (शेखपुरा), श्यामवीर ( शेखपुरा).

ABOUT THE AUTHOR

...view details