उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लॉकडाउन: फतेहपुर में पीएम गरीब कल्याण योजना से हो रहा गरीब परिवारों का पोषण

By

Published : Apr 17, 2020, 7:32 PM IST

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में शुक्रवार को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना से वितरित किए जा रहे निःशुल्क राशन का ईटीवी भारत ने रियलिटी चेक किया. इस दौरान सभी लोग पीएम मोदी के इस कार्य से संतुष्ट नजर आए.

पीएम गरीब कल्याण योजना से हो रहा परिवारों का पोषण
पीएम गरीब कल्याण योजना से हो रहा परिवारों का पोषण

फतेहपुरःलॉकडाउन के कारण रोजमर्रा की जिंदगी जीने वाले लोगों के सामने दो वक्त की रोटी का संकट छा गया. लोगों की समस्या को देखते हुए सरकार ने उन्हें प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना से सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों के माध्यम से प्रति यूनिट पांच किलोग्राम निःशुल्क राशन दिया जा रहा है. वहीं जिले में भी इसका वितरण 1117 कोटेदारों के माध्यम से 15 अप्रैल से लगातार किया जा रहा है.

पीएम मोदी का निर्णय सराहनीय
जिले में राशन वितरण की स्थिति के बारे जानने के लिए ईटीवी भारत ने राशन की दुकानों पर जाकर लोगों से बातचीत की. इस दौरान राशन वितरण को लेकर लगभग सभी लोग संतुष्ट दिखे. शहर के शादीपुर निवासी अश्वनी मिश्रा ने बताया कि कोरोना के खिलाफ जारी इस जंग में पीएम मोदी निर्णय सराहनीय हैं. इस आपात समय में पीएम मोदी आमजन का ध्यान रख रहते हुए निःशुल्क राशन वितरित कर रहे है.

दिशा निर्देश के आधार पर ही सभी को निःशुल्क राशन
सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान चलाने वाले कोटेदार कमलेश कुमार ने बताया कि, लॉकडाउन के चलते लोगों के सामने खाने का बड़ा संकट था, लेकिन निःशुल्क राशन वितरण से लोगों को राहत है. साथ ही उन्होंने बताया कि दिशा निर्देश के आधार पर ही सभी को निःशुल्क राशन दिया जा रहा हैं. इस दौरान सभी लोग सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, हाथों को धुलना आदि सभी नियमों को पालन कर रहे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details