उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 14, 2020, 6:48 PM IST

ETV Bharat / state

करंट लगने से होमगार्ड की मौत

फर्रुखाबाद में एक होमगार्ड की करंट लगने से मौत हो गई. वह अपने घर खुद ही बिजली का कनेक्शन ठीक कर रहे थे.

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

फर्रुखाबादःजिले में एक होमगार्ड की करंट लगने से मौत हो गई. वह अपने घर में खुद ही बिजली का कनेक्शन ठीक कर रहे थे. होमगार्ड के जिला कमांडेंट ने उनके घर जाकर परिजनों को सांत्वना दी.

खराब थी घर की बिजली

होमगार्ड रमाकांत गुरुवार रात पुलिस लाइन से ड्यूटी करके घर वापस आए. घर पर अंधेरा देख उन्होंने पत्नी शारदा देवी से कारण पूछा. उसने बताया कि बिजली काफी देर से खराब है. जिस पर वह घर का कनेक्शन चेक करने बाहर निकल आए और स्वयं बिजली सही करने लगे. जब काफी देर तक रमाकांत घर के अंदर नहीं आए तो पत्नी ने बाहर जाकर देखा. वहां रमाकांत मृत पड़े थे. पति को देख शारदा देवी बुरी तरह से चीख पड़ीं. इस पर आसपास के लोग एकत्र हो गए. उसी दौरान गांव के लोगों ने लाठी के सहारे बिजली के तार को हटाया, तब तक रमाकांत की मौत हो चुकी थी. रमाकांत के एक साल की बेटी है. ग्रामीणों ने बताया कि रमाकांत फतेहगढ़ सी कंपनी में तैनात थे. वर्तमान समय में पुलिस लाइन में ड्यूटी कर रहे थे. होमगार्ड की मौत होने की जानकारी पर जिला कमांडेंट शैलेंद्र प्रताप सिंह ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की. भोजपुर चौकी प्रभारी जेपी चौहान ने पहुंचकर जांच की.

पत्नी की बात मानी होती तो नहीं जाती जान

ड्यूटी से लौटे होमगार्ड रमाकांत की पत्नी शारदा देवी ने पति को बिजली सही करने से मना किया था. पत्नी ने जिद करते हुए कहा था कि वह पहले खाना खा लें, उसके बाद बिजली सही करें, लेकिन रमाकांत ने उसकी बात नहीं मानी. खाना खाए बगैर ही बिजली सही करने लगे. शारदा देवी ने बताया कि यदि पति उसकी बात मान लेते तो शायद उनकी जान बच जाती.

पिता की जगह मिली थी नौकरी

कमालगंज थाना क्षेत्र के गांव बलीपुर निवासी मोहन सिंह होमगार्ड थे. उनकी दो वर्ष पूर्व मौत हो गई थी. मोहन के दो पुत्रों की सहमति पर उनकी जगह तीसरे पुत्र रमाकांत को नौकरी मिल गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details