उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 6, 2020, 12:16 PM IST

ETV Bharat / state

फर्रुखाबाद में सपा जिलाध्यक्ष के खिलाफ दर्ज मुकदमे की जांच करेंगे एएसपी

यूपी के फर्रुखाबाद जिले में जमानत पर छूटे सपा जिला अध्यक्ष नदीम फारुकी ने जुलूस के दौरान पुलिस के खिलाफ आपत्तिजनक का बयान दिया था. वीडियो वायरल होने के बाद भाजपा नेता विजय गुप्ता ने सपा जिला अध्यक्ष और उनके 500 समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. इस मामले की जांच अब एएसपी को सौंपी गई है.

farrukhabad samajwadi Party District President nadeem farooqui
फर्रुखाबाद सपा जिला अध्यक्ष नदीम फारुकी.

फर्रुखाबादःयूपी के फर्रुखाबाद जिले में छेड़छाड़ जानलेवा हमला आदि धाराओं में जिला कारागार में जमानत पर छूटे सपा जिला अध्यक्ष नदीम फारुकी ने जुलूस के दौरान पुलिस के खिलाफ आपत्तिजनक का बयान दिया था. वीडियो वायरल होने के बाद भाजपा नेता विजय गुप्ता ने देशद्रोह आदि धाराओं में सपा जिला अध्यक्ष नदीम अहमद फारूकी और उनके 500 समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. इस मामले की जांच अब एएसपी करेंगे.

मुकदमे की निष्पक्ष जांच कराने की मांग
इस मामले को झूठा बताते हुए सपा जिलाध्यक्ष ने पूर्व विधायक अजीत कठेरिया, सपा नेता महेंद्र कटियार,अनिल मिश्रा यूनुस अंसारी, अनिल गंगवार, इलियास मंसूरी के साथ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा से भेंट की. सपा नेताओं ने मुकदमे की निष्पक्ष जांच करने और देशद्रोह की धारा हटाने की गुहार लगाई. पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक को दी है. सपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि भाजपा नेता राजनीतिक लाभ लेने के लिए उनपर और उनके साथियों पर झूठा मुकदमा दर्ज कराया है. इसिलए मामले की निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई की जाए.

फरवरी में आएंगे पूर्व मुख्यमंत्री
सपा जिला अध्यक्ष नदीम अहमद फारूकी ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को उत्पीड़न के बारे में बताया है. पूर्व मुख्यमंत्री ने उत्पीड़न के विरोध में फरवरी में जनपद में आकर एक विशाल सभा करने की स्वीकृति दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details