उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फर्रुखाबाद: निरीक्षण में अनुपस्थित मिले विद्युत विभाग के 15 कर्मचारी, वेतन काटने के निर्देश

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में अधीक्षण अभिंयता ने भोलेपुर में बने विद्युत विभाग के कार्यालय का निरीक्षण किया. इस दौरान कई कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए. इस पर उन्होंने सभी अनुपस्थित कर्मचारियों का वेतन काटने का निर्देश दिया.

By

Published : Nov 24, 2020, 12:27 PM IST

अनुपस्थित मिले कर्मचारी
अनुपस्थित मिले कर्मचारी

फर्रुखाबाद:जिले में अधीक्षण अभियंता ने देर से आने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए कार्यालय का निरीक्षण किया. इस दौरान अधिशासी 15 कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए. सभी का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया गया है. वहीं कार्रवाई के निर्देश के बाद बिजली विभाग के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया.

भोलेपुर में बने बिजली कार्यालय में अधिकारी और कर्मचारी समय पर नहीं पहुंचते हैं. इससे लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है. कोई व्यक्ति अपना काम करवाने के लिए यहां आता है, लेकिन अधिकारी व कर्मचारी समय पर नहीं मिलते हैं. इससे उपभोक्ताओं को परेशानी होती है. इसी मामले में अधीक्षण अभियंता राकेश वर्मा ने विभाग का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान वहां कई कर्मचारी नहीं थे. इस पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए उनका एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया.

अधीक्षण अभियंता राकेश वर्मा ने बताया कि कई दिनों से शिकायतें मिल रही थीं कि कर्मचारी अपने पटलों पर देर से पहुंचते हैं. इससे उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ता है. इसी के चलते ग्रामीण खंड कार्यालय में निरीक्षण किया गया. इसमें 8 कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए. इसके अलावा अधिशासी अभियंता मीटर के कार्यालय में 7 लोग अनुपस्थित मिले. सभी कर्मचारियों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया है. इसके साथ ही सबका एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details