उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मंदिर पर कब्जे के विरोध में साधु-संतों का धरना, आत्मदाह की धमकी

By

Published : Feb 7, 2021, 1:23 PM IST

उत्तर प्रदेश के एटा जिले में कलेक्ट्रेट पर साधु-संतों ने धरना दिया. साधुओं का कहना है कि दबंगों ने मंदिर की जमीन पर कब्जा कर लिया है. प्रशासन उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रहा है, न्याय न मिलने पर आत्मदाह की चेतावनी दी.

एटा में कलेक्ट्रेट पर साधु-संतों का धरना
एटा में कलेक्ट्रेट पर साधु-संतों का धरना

एटाःजिले में कलेक्ट्रेट पर साधु-संतों ने धरना दिया. उनका आरोप है कि कुछ दबंगों ने मंदिर की जमीन पर कब्जा कर लिया है. प्रशासन उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रहा है. न्याय न मिलने पर आत्मदाह की चेतावनी दी.

ये है पूरा मामला
मामला एटा जिले के निधौली कला थाना क्षेत्र के हुसैनपुर ककराला का है. आरोप है कि यहां कुछ दबंगों ने 25 से 30 साल पुराने मंदिर के कपाट पर ताला डालकर बंद कर दिया है और साधु-महात्माओं को मारपीट कर मंदिर से बाहर निकाल दिया है. मंदिर को चंदा देकर लोगों ने बनवाया था. आगरा से सांसद रहे रामशंकर कठेरिया ने सीसी रोड का निर्माण कराया था.

अधिकारियों के चक्कर
मंदिर के महंत राजीव लोधेश्वर महाराज ने बताया कि थाने से लेकर अधिकारियों तक के चक्कर लगाए पर मंदिर को दबंगों से बचाने के लिए किसी भी अधिकारी ने कोई कदम नहीं उठाया. थक हार कर एटा के कलेक्ट्रेट पर अन्न जल त्यागकर धरना देने पहुंचे हैं. अगर सुनवाई नहीं हुई तो अपने ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा लेंगे.

ये बोले अधिकारी
इस संबंध में एसडीएम सदर अबुल कलाम से बात की तो उन्होंने बताया कि अभी हम किसी कार्य से बाहर हैं. मंदिर पर कब्ज़े की मुझे कोई जानकारी नहीं है, न ही किसी के धरने पर बैठने की जानकारी है. हम वापस आकर देखते हैं क्या मामला है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details