उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

देवरिया में ईंट भट्ठे में काम कर रहे मजदूरों पर दीवार गिरने से दो की मौत, सात घायल

By

Published : Mar 25, 2023, 1:59 PM IST

Updated : Mar 28, 2023, 11:20 AM IST

देवरिया में ईंट भट्ठे में काम कर रहे मजदूरों पर दीवार गिरने से दो मजदूरों की मौत हो गई. वहीं, सात मजदूर घायल हो गए. हादसा ईंट की ढुलाई के दौरान हुआ. हादसे में घायल हुए मजदूरों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. जहां मजदूरों को इलाज हुआ.

देवरिया
देवरिया

देवरिया: रामपुर कारखाना थाना के बभनौली गांव में शनिवार को ईंट भट्ठे पर काम कर रहे मजदूरों पर दीवार गिर गई. इससे दो मजदूरों की मौत हो गई. वहीं, सात मजदूर घायल हो गए. हादसे के बाद ईंट भट्ठे पर अफरा-तफरी मच गई. लोगों के बीच चीख-पुकार मच गई. हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंचे गांव वालों और जेसीबी की मदद से मलबे में दबे मजदूरों को बाहर निकालकर मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया. हादसे की सूचना मिलते ही सीओ सिटी श्रीयश त्रिपाठी भी मेडिकल कॉलेज पहुंच गए. उन्होंने डॉक्टरों को घायलों का बेहतर इलाज करने के लिए कहा. साथ ही उन्होंने घायलों का हालचाल भी लिया.

रामपुर कारखाना के बभनौली गांव के एमएमटी ईंट भट्ठे पर रोज की तरह मजदूर काम कर रहे थे. दिन में करीब 10 बजे अचानक दीवार काम कर रहे मजदूरों पर गिर गई. इसमें दबकर छतीसगढ़ के बलौदा बाजार जिला के कतगोल थाना क्षेत्र के लबन गांव निवासी छोटू कुमार (29), छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के पचफेडी थाना के भीलोनी गांव निवासी हरीराम (37) की मौत हो गई. वहीं, छत्तीसगढ़ की सीमा, सरोजनी, जमोत्री सहित सात लोग घायल हो गए. इसमें इन तीनों महिलाओं का पैर फ्रैक्चर हो गया है, जबकि अन्य लोगों को हल्की चोटें आई हैं. मौके पर जेसीबी की मदद से मलवे में दबे मजदूरों को बाहर निकाला गया. महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी में पुलिस बल तैनात है. इस दौरान डॉ संकल्प शर्मा ने बताया कि ईंट भट्ठे पर कार्य करते वक्त दीवार गिरने से हादसा हुआ है. मजदूरों के शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है.

Last Updated : Mar 28, 2023, 11:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details