उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

5 सालों में भी नहीं हुआ देवरिया के इस मोहल्ले का विकास, जनता सिखाएगी सबक!

By

Published : Feb 25, 2021, 12:32 PM IST

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का शंखनाद होने के बाद से जिले में संभावित प्रत्याशियों ने चुनावी पिच को लेकर फील्डिंग जमाना शुरू कर दिया है. इस बार राजनीतिक पार्टियों की सीधी दखल से इस बार चुनाव दिलचस्प हो गया है. सुनिए इस बारे में क्या कहते हैं देवरिया के मतदाता...

देवरिया पंचायत चुनाव
देवरिया पंचायत चुनाव

देवरिया: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की दस्तक के साथ ही एक बार फिर मूलभूत मुद्दे गरमाने लगे हैं. जिले में 5 साल में जनपद में विकास की राह ताक रहे लोगों को केवल निराशा ही हाथ लगी है. यहां स्थानीय मुद्दों की भरमार है. जब ईटीवी भारत की टीम शहर के देवरिया की जमीनी हकीकत जानने पहुंची तो जनप्रतिनिधियों की धोखेबाजी और वादा खिलाफी खुलकर देखने को मिली. यहां के मोहल्लों में फैली गंदगी, कीचड़ से बजबजाती नालियां और सड़कों की समस्या से यहां के लोग जूझ रहे हैं. ऐसे में अब यहां की जनता मतलब परस्त नेताओं को सबक सिखाने का मन बना चुकी है.

देवरिया पंचायत चुनाव

ये होगा मतदाताओं का आंकड़ा
त्रिस्तरीय चुनाव को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है. वहीं 1 ग्राम पंचायत के नगर पंचायत बन जाने तथा 4 ग्राम पंचायतों के नगर पालिका परिषद के दायरे में आने से ग्राम प्रधान के 5 पद कम हो गए हैं. जिले में 24 लाख 49 हजार 514 मतदाता 1185 ग्राम प्रधान और 1365 क्षेत्र पंचायत सदस्य 56 जिला पंचायत सदस्य और 14,615 ग्राम पंचायत सदस्य इस बार चुनाव लड़ेंगे.

ईटीवी से स्थानीय लोगों ने बयां किया दर्द
त्रिस्तरीय चुनाव को लेकर ईटीवी भारत की टीम ने देवरिया का जायजा लिया और स्थानीय लोगों से मूलभूत सुविधाओं के बारे में जाना. लोगों का कहना था कि यहां की भीखमपुर रोड जो कि सीधे बिहार को जोड़ती है, इस सड़क पर बहुत ही बड़ा गड्ढा है. जब भी बारिश होती है तो उसका पानी पूरी सड़क पर भर जाता है. उस दौरान लोगों को उसी पानी में से होकर गुजरना पड़ता है. यहां पर लगा बिजली का खंभा भी जर्जर हालत में है, कहीं पर भी नाली नहीं बनी है, पीने के पानी की कोई व्यवस्था नहीं है लोगों को पानी खरीदकर पीना पड़ता है. इन सब समस्याओं के बारे में सभासद से भी कई बार कहा गया, लेकिन 5 साल बीतने के बाद भी यहां कोई भी कार्य नहीं किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details