उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 6, 2021, 12:02 PM IST

ETV Bharat / state

सरकारी राइफल चोरी मामले में तीन पुलिसकर्मी निलंबित

बुलंदशहर एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने डिबाई में सरकारी राइफल चोरी के मामले में तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. सीसीटीवी फुटेज में एक सिपाही के साथ पहुंचा व्यक्ति ही राइफल चोरी करता दिखाई दे रहा है.

चोरी मामले में तीन पुलिसकर्मी निलंबित
चोरी मामले में तीन पुलिसकर्मी निलंबित

बुलंदशहर :एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने डिबाई में सरकारी राइफल चोरी के मामले में तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. शुक्रवार को एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस लाइन में तैनात सिपाही अनुज कुमार को 31 जनवरी को डिबाई क्षेत्र स्थित सीएचसी कसेर कलां में सुरक्षा ड्यूटी में लगाया गया था. सिपाही अनुज कुमार ड्यूटी पर उपस्थित नहीं हुआ और न ही उसके द्वारा अपने उच्चाधिकारियों को कोई सूचना दी गई.

सीसीटीवी फुटेज के जरिए हुआ खुलासा

दरअसल, 3 फरवरी को सिपाही अनुज डयूटी पर अपने साथ एक बाहरी व्यक्ति, जिसे वह अपने मामा का लड़का बता रहा था को लेकर पहुंचा. बाद में उस व्यक्ति द्वारा सिपाही अनुज कुमार को सुरक्षा ड्यूटी हेतु दी गई इन्सास राइफल को चोरी कर लिया गया, जिसकी पुष्टि सीसीटीवी फुटेज से हुई है. सिपाही अनुज कुमार द्वारा ड्यूटी में लापरवाही बरतने तथा नशे की हालत में मिलने एवं मेडिकल में अल्कोहल की पुष्टि होने पर, अनुशासनहीन आचरण एवं आमजन में पुलिस की छवि खराब करने के कारण उसे निलंबित कर दिया गया है. इसके अलावा उसके साथ ड्यूटी पर तैनात सिपाही सतेन्द्र कुमार और सिपाही सरशाद खान द्वारा उक्त प्रकरण की जानकारी उच्चाधिकारियों को नहीं दी गई.

एसएसपी संतोष कुमार सिंह
दो सिपाही निलंबित

इसके चलते उक्त दोनों सिपाहियों को भी तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. एसएसपी ने बताया कि राइफल की बरामदगी हेतु टीमें गठित कर लगाई गयी हैं. सिपाही अनुज कुमार व उसके कथित मामा के लड़के के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details