उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

UP Assembly Election 2022 : बुलंदशहर में प्रियंका की हुंकार, कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भरा जोश

By

Published : Nov 14, 2021, 5:49 PM IST

Updated : Nov 14, 2021, 5:58 PM IST

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 ( UP Assembly Election 2022) के मद्देनजर यूपी कांग्रेस प्रभारी प्रियंका वाड्रा रविवार को बुलंदशहर पहुंची. प्रिंयका ने इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और उन्हें चुनाव के लिए गुरू मंत्र भी दिया.

बुलंदशहर में प्रियंका की हुंकार
बुलंदशहर में प्रियंका की हुंकार

बुलंदशहर : UP Assembly Election 2022 :कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका वाड्रा रविवार को करीब दो बजे बुलंदशहर के अनूपशहर पहुंचीं. अनूपशहर कस्बा के डीबीबीएस कॉलेज के मैदान में 14 जिलों के पार्टी पदाधिकारियों के साथ प्रियंका ने समीक्षा बैठक किया. प्रियंका गांधी इस दौरान कांग्रेस पदाधिकारियों को आगामी विधानसभा चुनाव में जीत के नुस्खे बताईं. साथ ही उन्होंने विपक्ष पर भी जमकर हमला बोला. दूसरी तरफ, उनका गंगा मेले में शामिल होने का कार्यक्रम प्रशासनिक अनुमति नहीं मिलने के कारण रद्द कर दिया गया है.

सुरक्षा व्यवस्था के गए कड़े इंतजाम


अनूपशहर के डीपीबीएस महाविद्यालय में प्रियंका वाड्रा का कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम के तहत सैकड़ों पुलिसकर्मी सुरक्षा के लिए तैनात किए गए थे. महाविद्यालय में आमजन का आवागमन पूरी तरह बंद कर दिया गया. वहीं, कार्यक्रम में बड़ी संख्‍या में कांग्रेसी कार्यकर्ता पहुंचे. इससे पहले शनिवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने अनूपशहर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया था. रविवार को होने वाली बैठक में केवल पदाधिकारी व वरिष्ठ नेता शामिल हुए. प्रियंका वाड्रा की समीक्षा बैठक के लिए मैदान में बड़ा स्टेज बनाया गया. बैठक में प्रियंका वाड्रा वेस्ट यूपी के 14 जनपदों के पदाधिकारियों को आगामी विधानसभा चुनाव 2022 में जीत के लिए मंत्र दिया.

बुलंदशहर में प्रियंका की हुंकार

दूसरी तरफ यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि इस बार यूपी में कांग्रेस की सरकार बनेगी. सरकार बनने के बाद किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा. बिजली बिल दर आधी की जाएगी. संविदा वाले कर्मचारियों को नियमितीकरण करेंगे. दरअसल, यूपी के बुलंदशहर में चाचा नेहरू के जन्मदिन पर कांग्रेसी अपनी राजनीतिक बिसात बिछाने की तैयारी में जुटे हैं. रविवार को बुलंदशहर पहुंचे कॉग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा- यूपी में कांग्रेस की सरकार बनेगी. कांग्रेस इंटर पास बेटियों को एंड्रॉइड मोबाइल फोन, स्नातक बेटियों को स्कूटी देगी, किसानों का कर्ज माफ, बिजली बिल हाफ, गन्ना मूल्य 400 रुपये, संविदारतों का विनियमितीकरण, निषादों को नदी, तालाबों के पट्टे, आंगनवाड़ियों को 10 हजार रुपये मानदेय देंगी. अजय कुमार लल्लू ने कहा कि प्रदेश में किसान विरोधी सरकार है.

इसे भी पढ़ें-जिन्ना राष्ट्रद्रोही, समर्थन करने वाले तालिबान समर्थक : सीएम योगी


चुनाव घोषणापत्र में सभी बातों का होगा खुलासा

अजय कुमार लल्लू ने कहा- सूबे की जनता बदलाव के लिए कांग्रेस की ओर देख रही है. किसान, मजदूर, बेरोजगार, युवा सब परेशान हैं. कांग्रेस महिलाओं की सुरक्षा तथा टिकट वितरण में महिलाओं की 40 प्रतिशत भागीदारी जैसे मुद्दों को लेकर पार्टी जनता के बीच जाएगी. उन्होंने कहा कि कुछ दलों ने जनता को सत्ता की फैक्ट्री का गलियारा बना लिया है. उन्होंने किसानों की दुर्दशा, तीन कृषि कानून, बेसहारा पशु समस्या, गन्ना किसान की परेशानी, बेरोजगारी, कानून की लचर व्यवस्था, महिलाओं की सुरक्षा, लघु उद्योग जैसे मुद्दों को लेकर चुनाव लड़ने की बात कही.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Nov 14, 2021, 5:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details