उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बुलंदशहर में दौड़ लगा रहे युवाओं पर धारदार हथियार से जानलेवा हमला, 7 घायल

By

Published : Dec 14, 2022, 12:37 PM IST

यूपी के बुलंदशहर चोला थाना क्षेत्र के एक गांव में देर रात दौड़ लगा रहे युवाओं पर विशेष समुदाय के लोगों ने हमला बोल दिया लाठी-डंडे और बल कटी से वार कर सात युवकों को गंभीर रूप से घायल कर दिया ।घायलों ने मौके से भाग कर अपनी जान बचाई घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घायल युवा
घायल युवा

बुलंदशहर: चोला थाना क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार देर शाम दौड़ लगा रहे युवाओं पर लोगों ने हमला बोल दिया. लाठी-डंडों और बलकटी से वारकर 7 युवाओं को गंभीर रूप से घायल कर दिया. घायलों ने मौके से भागकर अपनी जान बचाई. घटना की जानकारी मिलते ही दोनों गांवों के लोग एकत्र हो गए. ककोड़, सिकंदराबाद और चोला पुलिस मौके पर पहुंची. सीओ सिकंदराबाद ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया और घायलों को जिला अस्पताल भिजवाया. घायलों ने मैदान में बनी मूर्ति खंडित करने की भी बात कही.

जानकारी देते क्षेत्राधिकारी सिकंदराबाद विकास कुमार

चोला थाना क्षेत्र के गांव बिडौली ताजपुर में पड़ी एमएलसी की जमीन पर मंगलवार शाम करीब पांच बजे 12 युवा दौड़ लगा रहे थे. इसी दौरान करीब 24 लोग लाठी-डंडे और धारदार हथियार लेकर मौके पर पहुंचे. उन्होंने मैदान में पराली जलाने और दौड़ लगाने का विरोध किया. चोला के युवाओं ने मैदार में पशु न चराने और ट्रैक पर पशुओं के गोबर होने का विरोध जताया. इस पर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए और जमकर धारदार हथियार और लाठी-डंडे चले.

दौड़ लगा रहे चौला निवासी 7 युवक गंभीर रूप से घायल हो गए. किसी का सिर फटा तो किसी के पैर की एडी कट गई. जंगल में युवाओं पर हमले की सूचना मिलते ही चोला के ग्रामीण घटना स्थल पर पहुंचे. इस दौरान चोला और बिडौली-ताजपुर के ग्रामीण आमने-सामने आ गए. सूचना पर ककोड़, सिकंदराबाद और चौला थाना पुलिस के साथ सीओ सिकंदराबाद विकास कुमार मौके पर पहुंचे. उन्होंने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर शांत कराया. इसके बाद घायलों को जिला अस्प्ताल भिजवाया. दोनों गांवों के लोगों में तनाव व्याप्त है. घायलों में दीपाशुं पुत्र सुरेंद्र, अजय व प्रिंस पुत्र राकेश, विकास कुमार पुत्र कुलदीप, संदीप कुमार पुत्र मानसिंह, तरूण कुमार पुत्र रविंद्र और विवेक पुत्र गजराज को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जिला अस्पताल में घायलों ने बताया कि जिस मैदान में वह दौड़ लगाते हैं, वहीं हनुमान की मूर्ति भी लगी है. मूर्ति के सामने घंटा और इर्द-गिर्द तुलसा व फुलवारी भी युवाओं ने लगा रखी है. युवाओं का आरोप है कि युवकों ने धार्मिक स्थल को भी क्षतिग्रस्त कर दिया है. हालांकि, थाना प्रभारी पूनम यादव ने बताया कि मूर्ति खंडित अथवा धार्मिक स्थल पर क्षतिग्रस्त के आरोप गलत हैं.

यह भी पढ़ें:खाईं में गिरी यात्रियों से भरी बस, 6 की मौत, 21 घायल, सीएम योगी ने जताया शोक

क्षेत्राधिकारी सिकंदराबाद विकास कुमार ने बताया कि युवा जहां दौड़ते हैं, वहां बिडौली-ताजपुर के लोग पशु चराते हैं. पशुओं ने दौड़ने वाले ट्रैक पर गोबर कर दिया था, इसी का विरोध करने पर दोनों पक्षों में मारपीट हुई. धार्मिक स्थल को क्षति पहुंचाने का आरोप गलत है. घायलों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details