उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बुलंदशहर: दो बैंकों के प्रबंधकों पर रिश्वत लेने का लगा आरोप, FIR दर्ज

बुलंदशहर स्थित खुर्जा के ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स शाखा के प्रबंधक और लीड बैंक मैनेजर के खिलाफ डीएम के आदेश पर खुर्जा नगर कोतवाली में खाते को दोबारा चालू करने के नाम पर धोखाधड़ी गाली गलौज और धमकी का मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस का दावा है कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी.

By

Published : May 10, 2019, 9:19 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

दो बैंकों के जिम्मेदारों के खिलाफ रिश्वत मांगने का मामला दर्ज.

बुलंदशहर:जिले के खुर्जा के सिटी स्टेशन मार्ग निवासी राजेश कुमार ने हाल ही में डीएम को एक पत्र देकर शिकायत की थी. शिकायत में कहा गया था कि 29 जून 2018 को जीआर इंडस्ट्रीज के चेक के माध्यम से अपने ओरिएंटल बैंक की सीसी लिमिट खाते का चेक आरटीजीएस को दिया था. लेकिन खाते का नवीनीकरण नहीं होने की बात कहते हुए सीसी लिमिट खाते के सुचारू नहीं होने की बात जिले के लीड बैंक के द्वारा कही गयी थी.

दो बैंकों के जिम्मेदारों के खिलाफ रिश्वत मांगने का मामला दर्ज.

शिकायतकर्ता व्यवसायी का आरोप है कि:

  • खाते को सुचारू करने की एवज में राजेश कुमार से रिश्वत के रूप में बीस हजार रुपये की मांग की गई.
  • अधिकारियों से शिकायत करने पर उसे खाते के नवीनीकृत की जानकारी भी हुई इसके बाद भी शाखा स्तर पर खाते का संचालन नहीं हो पाया.
  • जिस पर पीड़ित ने 20 जुलाई 2018 को जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई तो उसके बाद जिले के लीड बैंक (पंजाब नेशनल बैंक) के मैनेजर सतपाल मेहता को जांच सौंपी गई.
  • फरियादी का आरोप है कि उन्होंने भी एकतरफा जांच कर दी, लेकिन आरोपी इस मामले में सब कुछ सही होने का दावा कर रहे हैं.
  • इस मामले में पीड़ित की शिकायत पर डीएम के आदेश के बाद ख़ुर्जा नगर कोतवाली में शाखा प्रबंधक विजय यादव और एलबीएम सतपाल मेहता के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है.

यह दो बैंकों का मामला है, और इसमें कई टेक्निकल चीजें भी हैं, लेकिन उसके बाद भी पुलिस अपना काम करेगी और इसमें गहनता से अध्ययन के बाद जांच की जाएगी. बैंक के द्वारा भी इस मामले में विभागीय जांच चल रही है. जो दोषी होंगे उन्हें नहीं बख्शा जाएगा.

-गोपाल सिंह,सीओ,खुर्जा

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details